Create

IND vs WI, दूसरा वनडे: मैच प्रीव्यू, संभावित एकादश, पिच और मौसम की जानकारी

वेस्टइंडीज की टीम के ऊपर निश्चित रूप से दबाव रहेगा
वेस्टइंडीज की टीम के ऊपर निश्चित रूप से दबाव रहेगा

पहले वनडे में वेस्टइंडीज (West Indies) को हराने के बाद जोश से लबरेज भारतीय टीम (Indian Team) दूसरे मैच में बुधवार को मैदान पर उतरेगी। वेस्टइंडीज की टीम के ऊपर इस मुकाबले में दबाव रहेगा। वहीँ टीम इंडिया को मध्यक्रम में ध्यान देने की आवश्यकता है। रोहित शर्मा ने वापसी करते ही एक शानदार अर्धशतक जमाते हुए अपने बल्ले का दमखम दिखाया है। वहीँ सूर्यकुमार यादव ने भी एक उपयोगी नाबाद पारी पिछले मैच में खेली थी। इस बार विराट कोहली से उम्मीदें रहेंगी।

वेस्टइंडीज की टीम को हर विभाव में बेहतर करने की आवश्यकता है। किरोन पोलार्ड की टीम पिछले मैच में बल्लेबाजी के दौरान फ्लॉप रही थी। इस बार उनको इस विभाग में सुधार के अलावा गेंदबाजी में भी काम करना होगा। गेंदबाजों ने पिछले मैच में कुछ विकेट हासिल किये थे लेकिन बोर्ड पर पर्याप्त रन नहीं होने से उनके पास ज्यादा कुछ करने के लिए नहीं था। अहमदाबाद में ही फिर से मुकाबला होना है, ऐसे में मैदान और पिच के बारे में थोड़ा अंदाजा दोनों टीमों को हो गया होगा। फेवरेट टीम की अगर बात की जाए, तो भारतीय टीम इस मैच में जीत की दावेदार है। जीतने के लिए वेस्टइंडीज को खासी मेहनत करनी होगी।

संभावित एकादश

India

रोहित शर्मा (कप्तान), ऋषभ पंत, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हूडा, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज

West Indies

किरोन पोलार्ड (कप्तान), शाई होप, निकोलस पूरन, ब्रैंडन किंग, डैरेन ब्रावो, शमारह ब्रुक्स, जेसन होल्डर, रोमारियो शेफर्ड, अकील होसैन, केमार रोच, अल्ज़ारी जोसेफ

पिच और मौसम की जानकारी

अहमदाबाद की पिच में शुरुआती मदद रहने के आसार हैं। इसके अलावा पिच स्पिनरों के लिए भी मददगार रहेगी। पिछले मैच में कुछ ऐसा ही देखने को मिला था। पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को 280 के करीब रन बनाने होंगे। ओस के कारण बाद में बल्लेबाजी आसान हो सकती है।

IND vs WI दूसरे वनडे का सीधा प्रसारण

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरे वनडे मैच का सीधा प्रसारण दोहर 1 बजकर 30 मिनट से स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देखा जा सकता है। हॉटस्टार पर भी मैच देखा जा सकेगा।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment