Create
Notifications

दीपक हूडा को गेंदबाजी नहीं देने पर आकाश चोपड़ा ने उठाया सवाल

आकाश चोपड़ा ने अहम प्रतिक्रिया दी है
आकाश चोपड़ा ने अहम प्रतिक्रिया दी है
निरंजन
visit

वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ पहले वनडे मैच में भारतीय टीम (Indian Team) के लिए दीपक हूडा ने डेब्यू किया लेकिन उनको गेंदबाजी नहीं दी गई। इसको लेकर पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने प्रतिक्रिया दी है। चोपड़ा ने इस युवा को गेंदबाजी नहीं देने की आलोचना की है। उन्होंने कहा कि इस तरह से ऑलराउंडर खिलाड़ी तैयार कर पाना मुश्किल है।

अपने ट्विटर हैंडल पर चोपड़ा ने लिखा कि पहले वेंकटेश अय्यर और अब दीपक हूडा। अगर उन्हें गेंदबाजी नहीं मिल रही है तो ऑलराउंडर बनाना असंभव है। या ऐसा भी हो सकता है कि चयनकर्ता उनको ऑलराउंडर के रूप में चुनते हैं लेकिन टीम मैनेजमेंट को उनकी गेंदबाजी क्षमता पर भरोसा नहीं है।

गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका दौरे पर वेंकटेश अय्यर को खेलने का मौका मिला था। उनको गेंदबाजी करने का मौका नहीं मिला था। इसके बाद काफी आलोचना भी टीम मैनेजमेंट और कप्तान की हुई थी। अब अय्यर को टीम से बाहर कर दिया गया है लेकिन दीपक हूडा को टीम में चुना गया है। डेब्यू मैच में हूडा को भी गेंदबाजी करने का मौका नहीं मिला है।

Venkatesh Iyer earlier. Hooda today. Kinda impossible to create all-rounders if they won’t get to bowl…Or…perhaps, selectors are picking players as all-rounders but the team management has little or no faith in their bowling abilities. #IndvWI

भारत के दीपक हूडा को गेंदबाजी नहीं देने का एक और कारण यह हो सकता है कि उनकी जरूरत नहीं थी। अहमदाबाद की टर्निंग पिच पर मेजबान टीम ने किरोन पोलार्ड एंड कंपनी पर शुरू से ही दबदबा बनाया और 22.5 ओवरों में 79-7 स्कोर हो गया था। इसके बाद मेहमान टीम महज 176 रन के कुल स्कोर पर आउट हो गई। भारतीय टीम के स्पिनरों ने बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। युजवेंद्र चहल ने 4 विकेट अपने नाम किये। वहीँ वॉशिंगटन सुंदर को 3 विकेट लेने का मौका मिला।

रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का निर्णय लिया था। पिच से मदद की उम्मीद में उन्होंने यह निर्णय लिया था। वेस्टइंडीज की बल्लेबाजी पूरी तरह से फ्लॉप दिखाई दी।


Edited by निरंजन
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now