Create

मैं अपनी गेंदबाजी में वैरायटी पर जोर दे रहा था, दिग्गज स्पिनर का बयान

Nitesh
अक्षर पटेल ने जबरदस्त घातक गेंदबाजी की (Photo Credit - Twitter)
अक्षर पटेल ने जबरदस्त घातक गेंदबाजी की (Photo Credit - Twitter)

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के स्पिन गेंदबाज अक्षर पटेल (Axar Patel) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पांचवें टी20 मुकाबले में अपनी जबरदस्त गेंदबाजी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि वेस्टइंडीज की स्लो और लो पिचों पर ज्यादातर उन्होंने अपनी पेस में विविधता लाने की कोशिश की।

अक्षर पटेल ने पांचवें मुकाबले में जबरदस्त गेंदबाजी की। उन्होंने 3 ओवरों में 1 मेडन रखते हुए 15 रन देकर 3 विकेट लिए और इसी वजह से उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। मैच के बाद अक्षर पटेल ने बताया कि उन्होंने किस प्लानिंग के तहत इस मुकाबले में गेंदबाजी की।

मैंने अपनी पेस में वैरायटी पर ज्यादा ध्यान दिया - अक्षर पटेल

उन्होंने कहा 'मैं अपनी पेस में विविधता लाने की कोशिश कर रहा था। मुझे पता था कि विकेट स्लो है और मैंने स्टंप टू स्टंप गेंदबाजी करने की कोशिश की। सबसे जरूरी चीज ये है कि मुझे अपने स्ट्रेंथ को बैक करने की जरूरत है क्योंकि टी20 में बल्लेबाज आपको हिट करने की कोशिश करते हैं। इसलिए आपको केवल अच्छे एरिया पर बॉल डालने के लिए फोकस करना चाहिए अपनी स्ट्रेंथ और पेस का प्रयोग करना चाहिए।'

आपको बता दें कि भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को पांचवें और अंतिम टी20 मैच में 88 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने पांच मैचों की सीरीज 4-1 से अपने नाम कर ली है। पहले खेलते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 188 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए विंडीज की टीम 16वें ओवर में 100 रन बनाकर आउट हो गई। इस मुकाबले में भारतीय स्पिनरों का बोलबाला रहा। उन्होंने वेस्टइंडीज के सारे विकेट चटकाए। रवि बिश्नोई ने 4 विकेट झटके। वहीं अक्षर पटेल और कुलदीप यादव को 3-3 विकेट मिले।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment