वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज से पहले भारतीय टीम के एक और सदस्य कोरोना पॉजिटिव 

वेस्टइंडीज सीरीज शुरू होने से पहले भारत को एक और झटका
वेस्टइंडीज सीरीज शुरू होने से पहले भारत को एक और झटका

वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज (Ind vs Wi) से पहले भारतीय टीम के लिए बुरी खबर मिलने का सिलसिला जारी है। 6 फरवरी से भारत और विंडीज के बीच वनडे सीरीज खेली जाएगी। 16 फरवरी से टी20 सीरीज की शुरुआत होगी। बुधवार को भारतीय टीम के 7 सदस्य कोरोना पॉजिटिव मिले थे। अब टीम के एक और सदस्य अक्षर पटेल (Axar Patel) भी पॉजिटिव हो गए हैं। अक्षर एकदिवसीय सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं हैं। वे सिर्फ टी20 सीरीज में खेलने वाले हैं।

अक्षर पटेल काफी समय से चोट के कारण क्रिकेट नहीं खेल रहे हैं। उन्हें दक्षिण अफ्रीका जाने वाली टीम में भी जगह मिली थी। अक्षर टी20 सीरीज से वापसी करने वाले थे लेकिन अब कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। अभी तक उनके खेलने पर फैसला नहीं हुआ है। अक्षर अभी तक टीम इंडिया के कैंप में शामिल नहीं हुए थे। वे अपने घर पर ही हैं। 28 वर्षीय अक्षर इससे पहले भी पॉजिटिव हुए थे। आईपीएल 2021 से पहले दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलने वाले अक्षर पॉजिटिव हुए थे।

चार खिलाड़ी और तीन सपोर्ट स्टाफ पहले से पॉजिटिव

भारतीय टीम के बल्लेबाज शिखर धवन, ऋतुराज गायकवाड़ और श्रेयस अय्यर वनडे सीरीज से पहले कोरोना पॉजिटिव हैं। ये तीनों खिलाड़ी वनडे सीरीज की टीम का हिस्सा थे। स्टैंडबाई खिलाड़ियों में शामिल तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को भी कोरोना है। इनके साथ ही सपोर्ट स्टाफ के तीन सदस्य को भी कोरोना ने अपने चपेट में ले लिया है।

वनडे और टी20 सीरीज के मुकाबले पहले अलग-अलग मैदानों पर होने थे। लेकिन कोरोना की वजह से वनडे सीरीज के सभी मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम और टी20 के सभी मैच कोलकाता के ईडेन गार्डन्स में होंगे। वनडे सीरीज के दौरान फैंस को मैदान में आने की अनुमति भी नहीं है, यानी तीनों वनडे खाली स्टेडियम में खेले जाएंगे। टी20 सीरीज में 75 प्रतिशत लोगों को आने की अनुमति रहेगी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now