Create

"रोहित-राहुल की जोड़ी ने टी20 विश्व कप जीतने के अभियान की शुरुआत की है," पाकिस्तान से आया बयान

रोहित शर्मा ने अपने अनुभव का उपयोग किया है
रोहित शर्मा ने अपने अनुभव का उपयोग किया है

भारतीय टीम (Indian Team) के सफेद गेंद कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने पूर्ण कप्तान बनने के बाद यह लगातार तीसरी सीरीज जीती है। न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के बाद वेस्टइंडीज को वनडे और टी20 सीरीज में भारतीय टीम ने पराजित किया है। भारतीय टीम के कप्तान की लीडरशिप क्वालिटी को लेकर पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) ने प्रतिक्रिया दी है।

दानिश कनेरिया ने सोशल मीडिया एप 'कू' (Koo) पर कहा कि भारतीय क्रिकेट के रोहित और राहुल की जोड़ी ने टी20 विश्व कप ट्रॉफी जीतने के अभियान की शानदार शुरुआत की है। मुझे रोहित के नेतृत्व और ऑस्ट्रेलिया में 15 साल बाद खिताब जीतने की भारत की क्षमता पर भरोसा है।

दानिश कनेरिया ने कप्तान और कोच के लिए बयान दिया है
दानिश कनेरिया ने कप्तान और कोच के लिए बयान दिया है

उल्लेखनीय है कि राहुल द्रविड़ के कोच और रोहित शर्मा के कप्तान बनने के बाद घरेलू सरजमीं पर सीमित ओवर क्रिकेट में भारत का प्रदर्शन उम्दा रहा है। हालांकि दक्षिण अफ्रीका में टीम इंडिया को पराजय का सामना करना पड़ा था लेकिन वहां कप्तान केएल राहुल थे। राहुल द्रविड़ को एक शांत स्वभाव का व्यक्ति माना जाता है। खिलाड़ियों के साथ उनका संवाद बेहतरीन रहता है। विंडीज के खिलाफ दूसरे टी20 मैच के दौरान विराट कोहली बल्लेबाजी कर रहे थे उस समय ड्रिंक्स के दौरान राहुल द्रविड़ मैदान पर आए थे और कोहली के साथ उनकी बातचीत भी हुई थी।

भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को टी20 सीरीज के दो मैचों में लगातार पराजित करते हुए सीरीज पर कब्जा जमा लिया है। टीम इंडिया ने दूसरे टी20 मुकाबले में मेहमान टीम को 8 रनों के करीबी अंतर से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 5 विकेट पर 186 रनों का स्कोर बनाया। विराट कोहली और ऋषभ पन्त ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक जड़े। जवाब में खेलते हुए वेस्टइंडीज की टीम 3 विकेट पर 178 रनों के स्कोर तक ही पहुँच पाई।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment