Create

IND vs WI, पहला टी20: मैच प्रीव्यू, संभावित एकादश, पिच और मौसम की जानकारी

भारतीय टीम का पलड़ा मैच में भारी कहा जा सकता है व
भारतीय टीम का पलड़ा मैच में भारी कहा जा सकता है व

वनडे सीरीज की समाप्ति के बाद कुछ दिनों का रेस्ट और अब फिर से भारत (India) और वेस्टइंडीज (West Indies) की टीमों के बीच मुकाबला होना है। टी20 सीरीज के लिए दोनों टीमें कोलकाता में हैं और पहला मैच 16 फरवरी को खेला जाना है। ऐसे में तैयारियां पूरी नज़र आ रही है। हालांकि एक दिन पहले वॉशिंगटन सुंदर चोटिल होकर टीम से बाहर हो गए और उनकी जगह बीसीसीआई ने कुलदीप यादव को टीम में शामिल किया है। टी20 प्रारूप में रोहित शर्मा की कप्तानी बेहतरीन रही है। न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में टीम इंडिया ने क्लीन स्वीप किया था। आईपीएल में मुंबई इंडियंस की टीम को वह पांच बार चैम्पियन बना चुके हैं।

एकदिवसीय सीरीज में फ्लॉप प्रदर्शन के बाद वेस्टइंडीज से अब यहाँ बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद की जा सकती है। वनडे सीरीज के दो मुकाबलों में किरोन पोलार्ड नहीं खेल पाए थे। उनकी कप्तानी में अब टीम से अलग शुरुआत की उम्मीद होगी। घरेलू मैदानों पर वेस्टइंडीज ने हाल ही में इंग्लैंड की टीम को 3-2 से पराजित किया है। ऐसे में भारतीय टीम के लिए भी कैरेबियाई टीम कड़ी चुनौती पेश करने की क्षमता रखती है। फेवरेट की बात की जाए तो भारतीय टीम का पलड़ा भारी माना जा सकता है।

संभावित एकादश

India

रोहित शर्मा (कप्तान), इशान किशन, वेंकटेश अय्यर, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक हूडा, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर/शार्दुल ठाकुर, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल।

West Indies

ब्रैंडन किंग, काइल मैयर्स, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), रोवमैन पॉवेल, जेसन होल्डर, किरोन पोलार्ड, फैबियन एलेन, रोमारियो शेफर्ड, ओडियन स्मिथ, अकील होसेन, शेल्डन कॉटरेल।

पिच और मौसम की जानकारी

कोलकाता के ईडन गार्डंस मैदान की पिच बल्लेबाजों के लिए मददगार रहेगी। तेज आउटफील्ड वाले इस मैदान पर गेंदबाजों को मेहनत करनी होगी। पहले बल्लेबाजी करते हुए 180 रनों का स्कोर बनाना होगा। बाद में ओस के कारण बल्लेबाजी आसान हो सकती है। ऐसे में टॉस जीतकर फील्डिंग ली जा सकती है।

मैच का सीधा प्रसारण

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहले टी20 मैच की शुरुआत शाम 7 बजे होगी। इसे स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर लाइव देखा जा सकेगा। हॉटस्टार पर पर भी मुकाबले का सीधा प्रसारण होगा।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment