भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के लिए अहमदाबाद पहुंची

राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा वनडे में पहली बार साथ होंगे
राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा वनडे में पहली बार साथ होंगे

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Team) के सदस्य वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ आगामी सीमित ओवरों की सीरीज से पहले टीम बायो बबल में शामिल होने के लिए सोमवार को अहमदाबाद पहुंचे। रविवार से सोमवार के बीच सभी खिलाड़ियों ने बायो बबल में प्रवेश किया। सीरीज शुरू होने में अभी पांच दिन का समय है।

पीटीआई के अनुसार बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा कि खिलाड़ी अहमदाबाद में तीन दिन के लिए क्वारंटीन में रहेंगे। इसके बाद खिलाड़ी अभ्यास में शामिल हो पाएंगे। इसका मतलब है कि 2 फरवरी के तक के लिए सभी खिलाड़ी क्वारंटीन से गुजरेंगे।

लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने अहमदाबाद जाने की एक फोटो पोस्ट करते हुए इसकी जानकारी दी। इसमें शिखर धवन भी उनके साथ मौजूद हैं। रोहित शर्मा के लिए बतौर पूर्ण कप्तान यह पहली सीरीज रहेगी। हेमस्ट्रिंग में चोट की वजह से रोहित शर्मा दक्षिण अफ्रीका दौरे पर नहीं जा पाए थे लेकिन अब वह पूरी तरह से फिट हैं और टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे। उनके अलावा पूर्व कप्तान विराट कोहली भी दोनों सीरीज में खेलते हुए दिखेंगे। रोहित शर्मा की कप्तानी में वह पहली बार खेलेंगे। भुवनेश्वर कुमार को वनडे सीरीज से बाहर किया गया है। दक्षिण अफ्रीका में खराब प्रदर्शन के कारण उनको हटाया गया है। उनके अलावा मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह को टीम में शामिल नहीं करते हुए रेस्ट दिया गया है।

भारतीय वनडे टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शिखर धवन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, दीपक हूडा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर , रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा, अवेश खान।

भारतीय टी20 टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्य कुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, रवि बिश्नोई, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, वॉशिंगटन सुंदर, मोहम्मद सिराज, भुवनेश्वर, अवेश खान, हर्षल पटेल।

बैकअप खिलाड़ी - शाहरुख़ खान, आर साई किशोर

Quick Links

Edited by Naveen Sharma