Create

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे के लिए भारतीय टीम में 2 नए खिलाड़ी शामिल

फोटो क्रेडिट - बीसीसीआई वेबसाईट
फोटो क्रेडिट - बीसीसीआई वेबसाईट
reaction-emoji
Naveen Sharma

वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ पहले वनडे मैच (IND vs WI) के लिए भारतीय टीम (Indian Team) में इशान किशन (Ishan Kishan) और शाहरुख़ खान (Shahrukh Khan) को शामिल किया गया है। बीसीसीआई ने इसकी पुष्टि कर दी है। बोर्ड ने अपनी वेबसाईट पर इस बारे में जानकारी देते हुए बताया है कि दोनों को पहले एकदिवसीय मैच के लिए टीम में चुना गया है।

बीसीसीआई ने कहा है कि अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने रविवार को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जाने वाले पहले वनडे के लिए इशान किशन और शाहरुख खान को भारतीय टीम में शामिल किया है।

इससे एक और चीज साफ़ हो जाती है कि इशान किशन और रोहित शर्मा पहले एकदिवसीय मैच में ओपनिंग करेंगे। भारतीय टीम के नियमित ओपनर शिखर धवन कोरोना संक्रमण के कारण आइसोलेशन में हैं। ऋतुराज गायकवाड़ भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। ऐसे में टीम को एक ओपनर की ज़रूरत थी।

अहमदाबाद पहुँचने के बाद भारतीय टीम के चार खिलाड़ी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इनमें शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, ऋतुराज गायकवाड़ और नवदीप सैनी का नाम अहम है। सभी का टेस्ट पॉजिटिव आया और इनको आइसोलेशन में भेज दिया गया।

NEWS - Ishan Kishan and Shahrukh Khan added to squad for 1st ODI.More details here - bcci.tv/articles/2022/… #INDvWI https://t.co/I5jqVp3BQf

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा हैं जो पहली बार बतौर पूर्ण कप्तान मैदान पर उतरेंगे। इससे पहले वह न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज के लिए कप्तान के तौर पर उतरे थे। दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भी रोहित शर्मा को कप्तानी करनी थी लेकिन वह हेमस्ट्रिंग में चोट की वजह से ऐसा करने में असमर्थ रहे। उनकी जगह केएल राहुल को टीम इंडिया की कप्तानी सौंपी गई थी।

भारतीय वनडे टीम कुछ इस प्रकार है

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हूडा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान, इशान किशन, शाहरुख खान।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...