Create

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे के लिए तूफानी भारतीय खिलाड़ी टीम में शामिल - रिपोर्ट

India and England Net Sessions
India and England Net Sessions

वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज के लिए भारतीय टीम (Indian Team) में इशान किशन (Ishan Kishan) को शामिल करने की खबर सामने आई है। समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी तीन एकदिवसीय श्रृंखला के लिए युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज इशान किशन को भारतीय टीम में शामिल किया गया है। हालांकि बीसीसीआई की तरफ से फ़िलहाल इसकी पुष्टि नहीं हुई है।

वनडे सीरीज के बाद होने वाली टी20 सीरीज के लिए किशन को शामिल किया गया था। अगर उनको वनडे में भी शामिल किया गया है, तो मयंक अग्रवाल के बाद वह दूसरे रिप्लेसमेंट खिलाड़ी बन गए हैं। बुधवार को कुछ खिलाड़ी कोरोना संक्रमित पाए गए थे। मयंक को टीम में शामिल करने का ऐलान बीसीसीआई ने किया था। वह टीम से जुड़ भी गए हैं और अनिवार्य क्वारंटीन में रहेंगे। इसके बाद ही वह खेलने के लिए योग्य माने जाएंगे।

वरिष्ठ सलामी बल्लेबाज शिखर धवन, रिजर्व सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़, मध्य क्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर और नेट गेंदबाज नवदीप सैनी सहित भारतीय दल के सात सदस्य अपने अनिवार्य क्वारंटीन के दौरान संक्रमित पाए गए थे। इसके बाद हर किसी की नज़रें रिप्लेसमेंट वाले खिलाड़ियों की तरफ थी।

इशान किशन को ओपन कराया जा सकता है
इशान किशन को ओपन कराया जा सकता है

धवन और गायकवाड़ की अनुपस्थिति ने टॉप क्रम में एक जगह खाली कर दी जिसके कारण अग्रवाल को कॉल-अप करना पड़ा। लेकिन पंजाब किंग्स का खिलाड़ी वर्तमान में तीन दिन के अलगाव की अवधि से गुजर रहा है और केवल पहले मैच के दिन उपलब्ध होगा। इस स्थिति को देखते हुए इशान किशन को योजना में लाने का निर्णय लिया गया।

अहमदाबाद में वनडे सीरीज के सभी तीनों मुकाबले खेले जाएंगे। फैन्स को स्टेडियम में आने की अनुमति नहीं दी गई है। कोरोना वायरस को देखते हुए यह निर्णय लिया गया। अहमदाबाद में होने वाला पहला एकदिवसीय मुकाबला भारत के लिए 1000वां वनडे मैच होगा। इससे पहले अन्य किसी भी टीम ने अब तक इतने मैच नहीं खेले हैं।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment