भारतीय टीम को लगा दोहरा झटका, वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज से 2 बड़े खिलाड़ी बाहर

टीम इंडिया के लिए यह अच्छी खबर नहीं है
टीम इंडिया के लिए यह अच्छी खबर नहीं है

वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले भारतीय टीम (Indian Team) के दो खिलाड़ी बाहर हो गए हैं। केएल राहुल (KL Rahul) और अक्षर पटेल (Axar Patel) टीम का हिस्सा नहीं होंगे। राहुल चोट की वजह से बाहर हुए हैं, वहीँ अक्षर पटेल कोरोना के बाद रिहैब के अंतिम चरण में हैं। उनके स्थान पर टीम इंडिया में अब ऋतुराज गायकवाड़ और दीपक हूडा को शामिल किया गया है।

बीसीसीआई ने अपनी वेबसाईट में कहा कि उप-कप्तान केएल राहुल और ऑलराउंडर अक्षर पटेल 16 फरवरी, 2022 से कोलकाता में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जाने वाली तीन टी20 मैचों की सीरीज से बाहर हो गए हैं। आगे इसमें कहा गया कि राहुल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे के दौरान हेमस्ट्रिंग में खिंचाव का सामना किया। जबकि अक्षर पटेल कोरोना संक्रमण के बाद पुनर्वास के अंतिम चरण को फिर से शुरू किया है। वे अपनी चोट के प्रबंधन के लिए बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी में जाएंगे। अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने रिप्लेसमेंट के रूप में ऋतुराज गायकवाड़ और दीपक हूडा को नामित किया है।

गौरतलब है कि केएल राहुल पहले वनडे के लिए उपलब्ध नहीं थे। इसके बाद वह दूसरे मैच में खेलने के लिए आए और 49 रन बनाए। इस मैच में वह हेमस्ट्रिंग में चोट भी लगवा बैठे। इस तरह तीसरे वनडे मैच में वह खेलने के लिए नहीं आ पाए और शिखर धवन को टीम में शामिल किया गया। अब टी20 सीरीज से भी वह बाहर हो गए हैं। अक्षर पटेल कोरोना वायरस के बाद पुनर्वास की प्रक्रिया से ही गुजर रहे थे। पूरी तरह से फिट होकर आने में उनको सभी समय लगेगा। ऐसे में वह भी बाहर हो गए हैं।

भारतीय टी20 टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), इशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, रवि बिश्नोई, युजवेंद्र चहल, वॉशिंगटन सुंदर, मोहम्मद सिराज, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, हर्षल पटेल, रुतुराज गायकवाड़, दीपक हूडा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now