Create
Notifications

"मोहम्मद सिराज को भुवनेश्वर कुमार की जगह लेना चाहिए," पूर्व खिलाड़ी का बयान

मोहम्मद सिराज को पहले मैच में मौका नहीं मिला था
मोहम्मद सिराज को पहले मैच में मौका नहीं मिला था
निरंजन
visit

सबा करीम (Saba Karim) का मानना है कि भारतीय टीम (Indian Team) को ऐसे गेंदबाजों की ज़रूरत है जो तेज गेंद डालते हों। उनका कहना है कि भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) की जगह भारतीय टीम में दूसरे टी20 के लिए मोहम्मद सिराज को खिलाना चाहिए। पिछले मैच में सिराज को अंतिम इलेवन में जगह नहीं मिल पाई थी।

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में भुवनेश्वर कुमार और दीपक चाहर दोनों खेले थे। दोनों गेंदबाजों को एक-एक सफलता मिली।

यूट्यूब चैनल खेलनीति पर सबा करीम ने कहा कि प्लेइंग इलेवन में एक तेज गेंदबाज भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन को पूरा कर देगा। सभी बेस को कवर करने के लिए आपको हर तरह के गेंदबाजों की जरूरत होती है। दीपक चाहर के साथ एक स्विंग गेंदबाज के रूप में भुवी की जगह भारत मोहम्मद सिराज को खिलाया जा सकता है। उनके पास हर्षल पटेल भी हैं, जिनके पास शानदार विविधताएं हैं। इससे गेंदबाजी और मजबूत होगी।

भुवनेश्वर को पहले टी20 में खेलने का मौका मिला था
भुवनेश्वर को पहले टी20 में खेलने का मौका मिला था

करीम ने आगे कहा कि हर कोई चाहता है कि उनके पास पावरप्ले, बीच के ओवरों और डेथ ओवरों में गेंदबाजी करने वाला गेंदबाज हो। हर्षल ज्यादातर बीच में और अंत में गेंदबाजी करते हैं। इसलिए आपको पावरप्ले में विकेट लेने वाले गेंदबाज चाहिए। वर्ल्ड कप में भी 140 प्रति किलोमीटर की स्पीड वाले गेंदबाजों ने सफलता हासिल की। जोश हेजलवुड और मिचेल स्टार्क इसके उदाहरण हैं। अच्छी स्पीड वाले गेंदबाजों का विकास होना चाहिए और उनको मौके भी मिलने चाहिए।

गौरतलब है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले के लिए दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार और हर्षल पटेल को तेज गेंदबाजी विभाग में रखा गया था। दूसरे मुकाबले में भी कुछ इसी तरह का कॉम्बिनेशन देखने को मिल सकता है। रोहित शर्मा जीतने वाली प्लेइंग इलेवन के साथ छेड़छाड़ शायद नहीं करेंगे। देखना होगा कि दूसरे टी20 मुकाबले में टीम इंडिया की क्या रणनीति रहती है।


Edited by निरंजन
comments icon1 comment
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now