Create
Notifications
Get the free App now
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट न्यूज: केरल में स्टेडियम के बाहर लगाया गया एम एस धोनी का 35 फ़ीट का कटआउट

  • 1 रन बनाते ही धोनी पूरे कर लेंगे 10,000 रन
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 19:35 IST

Enter caption
Enter caption

हम सभी इस बात से भली-भांति परिचित हैं कि भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और दुनिया में सर्वश्रेष्ठ फिनिशर के रूप में जाने जाने वाले महेंद्र सिंह धोनी अपने फैन्स के बीच काफी लोकप्रिय हैं। वह वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जा रही 5 मैचों की वन डे सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा हैं। इस सीरीज का अंतिम और पांचवां मैच आज तिरुवनंतपुरम में खेला जाना है। केरल में भी धोनी के चाहने वालों की कमी नहीं है। ऐसे में धोनी के केरल में मुकाबला खेलने के मौके पर फैन्स ने उनके स्वागत के लिए खास तैयारी की है और एक बहुत ही स्पेशल तोहफा भी तैयार किया है।

'ऑल केरल धोनी फैन्स एसोसिएशन' ने अपना प्यार और प्रशंसा प्रकट करने के लिए एक अद्भुत काम किया है। उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी का बाकायदा 35 फीट का एक कटआउट तैयार किया है। यह पूर्व कप्तान के प्रति उनके चाहने वालों का प्यार है। तिरुवनंतपुरम में ग्रीनफील्ड स्टेडियम के बाहर यह कट आउट लगाया गया है, जिसमें धोनी भारतीय टीम की जर्सी में बल्लेबाजी करते दिखाई दे रहे हैं।



 इस कटआउट को किस तरह से तैयार किया गया है, इस दृश्य का एक वीडियो चेन्नई सुपर किंग्स ने टि्वटर पर शेयर किया है। बेशक वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज धोनी के लिए खास नहीं रही, लेकिन स्टंप्स के पीछे धोनी ने अपना महत्व बार-बार साबित किया है। चौथे वन-डे में जिस तरह धोनी ने कीमो पॉल का स्टंप आउट किया वह किसी युवा विकेटकीपर के लिए भी संभव नहीं है। पिछले कुछ समय से लग रहा है कि अब महेंद्र सिंह धोनी टीम के लिए पहले की तरह खास मायने नहीं रखते हैं लेकिन धोनी के फैन्स अब भी उन्हें पहले की ही तरह दिल मे उनके लिए खास स्थान रखते हैं।


बता दें कि क्रिकेट जगत में कई प्रतिमान गढ़ चुके माही के नाम वनडे क्रिकेट में 10,173 रन दर्ज हैं लेकिन 2007 में धोनी ने 174 रन इसमें से एशिया इलेवन के लिए बनाए थे। ऐसे में टीम इंडिया की जर्सी पहनकर इस खिलाड़ी ने अबतक 9999 रन बनाए हैं। अगर इस आखिरी मुकाबले में धोनी के बल्ले से 1 रन बनता है तो वो 10 हजारी क्लब में शामिल हो जाएंगे।

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

Published 01 Nov 2018, 12:48 IST
Advertisement
Fetching more content...