Create

रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज को 3-0 से हराने के बाद दिया बड़ा बयान

रोहित शर्मा और टीम (क्रेडिट - बीसीसीआई)
रोहित शर्मा और टीम (क्रेडिट - बीसीसीआई)

वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ टी20 सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप के बाद भारतीय टीम (Indian Team) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) संतुष्ट नज़र आ रहे हैं। उन्होंने सीरीज में किये गए कुछ अहम प्रयोगों का जिक्र करते हुए ध्यान वर्ल्ड कप पर होने की बात भी कही।

रोहित शर्मा ने कहा कि जो टीम चेज किया करती थी, उसके ज्यादातर सदस्य यहाँ नहीं हैं। हम पहले बल्लेबाजी करना चाहते थे और पीछा भी करना चाहते थे। क्योंकि हमारा मिडिल ऑर्डर काफी नया है। सीरीज से खुश हैं। हम जो चाहते थे वह बहुत कुछ मिला। हम समझते हैं कि एक टीम के रूप में हम बहुत छोटे हैं। हम अभी भी एक अच्छा पीछा कर रहे हैं, लेकिन बहुत सारे खिलाड़ी मिस हैं। परिस्थितियों से टीम को उबारते हुए देखकर लोगों को अच्छा लगा।

भारतीय कप्तान ने आगे कहा कि मैं वनडे में अपनी तेज गेंदबाजी से काफी प्रभावित था और यहाँ भी। हर्षल नया है और आवेश ने डेब्यू किया है। शार्दुल अंदर और बाहर हुए हैं। इसलिए हमारे लिए चुनौती थी कि हम उन्हें गेम दें और देखें कि वे कैसी प्रतिक्रिया देते हैं। जब आप वेस्टइंडीज जैसी टीम के खिलाफ खेलते हैं तो आप अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी की परीक्षा ले सकते हैं। वे बहुत गहरी बल्लेबाजी करते हैं। दोनों मैचों में बचाव करना अच्छी चुनौती थी। कुछ खिलाड़ी श्रीलंका सीरीज से चूक गए क्योंकि हम उन्हें तरोताजा रखना चाहते हैं। लेकिन हमारे दिमाग में विश्व कप है और हम खेल को बेहतर बनाने की कोशिश कर रहे हैं।

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 में भारतीय टीम ने 17 रनों से जीत दर्ज की। पहले खेलते हुए भारतीय टीम ने 5 विकेट पर 184 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए विंडीज ने 9 विकेट पर 167 रनों का स्कोर हासिल किया। सूर्यकुमार यादव को 65 रनों की पारी के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment