Create
Notifications

रोहित शर्मा ने छक्कों के मामले में बनाया रिकॉर्ड, सूर्यकुमार यादव ने ऋषभ पंत का कीर्तिमान ध्वस्त किया

रोहित शर्मा ने विराट कोहली को पीछे छोड़ा (Photo Credit - ICC)
रोहित शर्मा ने विराट कोहली को पीछे छोड़ा (Photo Credit - ICC)
reaction-emoji
सावन गुप्ता

भारत और वेस्टइंडीज (India vs West Indies) के बीच तीसरे टी20 मुकाबले के दौरान कप्तान रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव और दिग्गज ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने अलग-अलग रिकॉर्ड बनाए। रोहित शर्मा भले ही 11 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हो गए लेकिन इससे पहले उन्होंने छक्कों के मामले में एक कीर्तिमान अपने नाम कर लिया।

रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 में 5 गेंद पर 11 रन बनाए और इस दौरान एक चौका और एक छक्का लगाया। अब वो भारत की तरफ से कप्तान के तौर पर टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। रोहित शर्मा के अब 60 छक्के हो गए हैं और इस मामले में उन्होंने विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया है जिन्होंने कप्तान के तौर पर 59 छक्के लगाए थे।

सूर्यकुमार यादव ने ऋषभ पंत को छोड़ा पीछे

सूर्यकुमार यादव ने भी एक बड़ा रिकॉर्ड बनाया। उन्होंने इस मुकाबले में सिर्फ 44 गेंद पर 8 चौके और 4 छक्के की मदद से 76 रनों की बेहतरीन पारी खेली और उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। इसके साथ ही अब वो कैरेबियाई धरती पर वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 मैचों में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने इस मामले में ऋषभ पंत का रिकॉर्ड तोड़ा जिन्होंने 2019 के टूर पर नाबाद 65 रन बनाए थे।

वहीं दिग्गज ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने भी अनोखा कीर्तिमान अपने नाम किया। अब वो टी20 इंटरनेशनल में 50 विकेट और 500 रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं। ब्रेंडन किंग को आउट करके उन्होंने टी20 में अपना 50वां विकेट हासिल किया। अब उनके टी20 इंटरनेशनल में 806 रन और 50 विकेट हो चुके हैं। ये कारनामा करने वाले वो पहले पुरुष भारतीय खिलाड़ी बने। मेंस क्रिकेट में ये कारनामा करने वाले वो 11वें प्लेयर बने।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...