Create

"भारतीय टीम में कुछ बदलाव बेतुके हैं," ऋतुराज गायकवाड़ को बाहर करने पर आया बयान

वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के लिए टीम चुनी गई है
वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के लिए टीम चुनी गई है
reaction-emoji
निरंजन

वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ भारतीय टी20 टीम से ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) की अनुपस्थिति से पूर्व चयनकर्ता सबा करीब हैरान हैं। उन्होंने कहा कि शुरू में उनको टी20 क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन के कारण ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिए टीम में चुना गया था। श्रीलंका में टी20 क्रिकेट से करियर का आगाज करने वाले गायकवाड़ को वेस्टइंडीज के खिलाफ सिर्फ वनडे के लिए चुना गया है।

यूट्यूब चैनल खेलनीति पर सबा करीम ने कहा कि ऋतुराज टी20 टीम का हिस्सा नहीं हैं लेकिन उन्हें वनडे में शामिल किया गया है। उन्हें उनके टी20 प्रदर्शन के आधार पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिए चुना गया था। कुछ बदलाव वास्तव में बेतुके हैं। उम्मीद है कि हमें जल्द ही एक व्यवस्थित संयोजन मिल जाएगा क्योंकि (विश्व कप के लिए) ज्यादा समय नहीं बचा है।

T20I squad: Rohit Sharma(Capt),KL Rahul (vc),Ishan Kishan,Virat Kohli,Shreyas Iyer,Surya Kumar Yadav, Rishabh Pant (wk),Venkatesh Iyer,Deepak Chahar, Shardul Thakur, Ravi Bishnoi,Axar Patel, Yuzvendra Chahal, Washington Sundar, Mohd. Siraj, Bhuvneshwar, Avesh Khan, Harshal Patel

गौरतलब है कि बुधवार को टीम चयनकर्ताओं ने भारतीय टीम का ऐलान किया जिसमें कुछ नए नामों को जगह दी गई है। सबसे अहम नाम रवि बिश्नोई का है। उनको आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन का इनाम अब मिला है। इसके अलावा वह घरेलू क्रिकेट में भी प्रभावशाली खेल दिखाने में सफल रहे हैं। ऐसे में बिश्नोई का चयन टीम इंडिया के लिए फायदेमंद कहा जा सकता है। वेंकटेश अय्यर को वनडे टीम से बाहर कर टी20 टीम में शामिल किया गया है। कुलदीप यादव की वापसी हुई है। वहीँ आवेश खान और दीपक हूडा को भी टीम में जगह मिली है।

रोहित शर्मा हेमस्ट्रिंग की चोट के बाद अब वापस आ गए हैं और उनको पहली बार पूर्ण कप्तान के रूप में वनडे टीम को लीड करते हुए देखा जाएगा। वह दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भी वनडे कप्तान थे लेकिन चोट की वजह से वहां नहीं जा पाए थे। ऐसे में रोहित का आना टीम के लिए अच्छा संकेत कहा जा सकता है। वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे पहले एकदिवसीय सीरीज होगी। इसके बाद टी20 सीरीज खेली जानी है।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...