Create

भारतीय टीम के लिए आई बुरी ख़बर, वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के कई खिलाड़ी कोरोना संक्रमित

भारतीय टीम के लिए यह बड़ा झटका है
भारतीय टीम के लिए यह बड़ा झटका है

वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज से पहले भारतीय टीम के लिए अच्छी खबर नहीं आई है। भारतीय टीम (Indian Team) के कई खिलाड़ी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। उनको अहमदाबाद में आइसोलेट किया गया है। मुख्य नामों की बात करें, तो ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad), श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) और शिखर धवन (Shikhar Dhawan) संक्रमित खिलाड़ियों में शामिल हैं।

स्पोर्टस्टार की रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई इस समय स्थिति पर नजर बनाए हुए है और जल्दी ही संक्रमित नामों की जगह अन्य खिलाड़ी शामिल करने का ऐलान किया जा सकता है। हालांकि बोर्ड की तरफ से संक्रमित खिलाड़ियों को लेकर अभी तक किसी तरह का कोई बयान देखने को नहीं मिला है। सोमवार को ही टीम इंडिया के खिलाड़ी अहमदाबाद पहुंचे हैं। वहां 6 फरवरी को पहला एकदिवसीय मुकाबला खेला जाना है।

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में वनडे सीरीज खेली जानी है। तीन मैचों की इस सीरीज के सभी मैच यही खेले जाएंगे और बाद में टी20 सीरीज के लिए दोनों टीमें कोलकाता के लिए उड़ान भरेंगी। अहमदाबाद में मुकाबले बंद दरवाजों में बिना दर्शकों के ही खेले जाएंगे। इस बारे में गुजरात क्रिकेट संघ ने पहले ही जानकारी प्रदान कर दी थी। वहीँ कोलकाता में होने वाले मैचों के लिए 75 फीसदी दर्शकों को आने की अनुमति रहेगी।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज के मुकाबले अलग-अलग स्थानों पर खेले जाने थे लेकिन कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए वेन्यू कम करने का निर्णय लिया गया। बीसीसीआई की टूर एंड फिक्चर समिति ने बोर्ड को सुझाव दिया था जिसे मानते हुए वेन्यू कम किये गए। इससे खिलाड़ियों को ट्रेवल नहीं करना पड़ेगा और कोरोना से बचाव में भी सहायता मिलेगी।

अहमदाबाद जाने के बाद भारतीय टीम के खिलाड़ियों को तीन दिनों के लिए क्वारंटीन में रहना था। इसके बाद टेस्ट होना था। शायद इस दौरान ही खिलाड़ी संक्रमित पाए गए हैं।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment