"पिछले कुछ महीने मुश्किल रहे हैं," प्लेयर ऑफ़ द मैच श्रेयस अय्यर का बयान

श्रेयस अय्यर ने टीम के लिए काफी अच्छा कार्य किया
श्रेयस अय्यर ने टीम के लिए काफी अच्छा कार्य किया

वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ तीसरे एकदिवसीय मैच में भारत (India) के लिए 80 रन बनाने वाले श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया। अपनी बल्लेबाजी को लेकर अय्यर ने बड़ी प्रतिक्रिया दी। इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि मैं किसी भी नम्बर पर खेलने के लिए तैयार हूँ।

श्रेयस अय्यर ने कहा कि पिछले कुछ महीनों में मेरे लिए जीवन मुश्किल भरा रहा है। कोविड भी हो गया, जो मुश्किल रहा। मैं किसी भी नम्बर पर बल्लेबाजी के लिए फ्लेक्सिबल हूँ। इस समय परिस्थिति को देखते हुए नम्बर 4 सही है। आज की तरह प्रेशर वाली स्थिति में बढ़ना चाहता हूँ। आज की परिस्थिति में मुझे नई गेंद को खेलना पड़ा। आपके पास अच्छा कौशल होना चाहिए। आपको अपनी लय में पारी को सेट करना होता है, जो आसान नहीं है।

मैच में पराजित होने वाली वेस्टइंडीज की टीम के कप्तान निकोलस पूरन ने टीम इंडिया को बधाई दी। उन्होंने कहा कि जिस तरह हमने सीरीज में गेंदबाजी की, वह शानदार है। 50 ओवर मैच में काफी काम करना पड़ता है। जिस तरह से पिछले दो मैचों में गेंदबाजी देखी गई है, वह बेहतरीन है। लम्बे प्रारूप में काफी कुछ देना होता है।

भारतीय टीम के लिए दीपक चाहर ने बेहतरीन बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजी में भी अपने हाथ दिखाए। चाहर ने कहा कि इस गेम के लिए तैयारी अच्छी रही, आगे भी सुधार का प्रयास करूंगा। जब मैं बल्लेबाजी के लिए गया, उस समय काफी ओवर थे। तेज गेंदबाज गति और उछाल प्राप्त कर रहे थे। मैंने स्पिनरों को निशाना बनाना निर्धारित किया। यह पिच अलग है, अगर आपके पास विविधताएँ नहीं है, तो सही जगह पर गेंद डालना होता है।

गौरतलब है कि भारत के लिए दीपक चाहर ने 38 गेंद में 38 रन की पारी खेली। इसके बाद गेंदबाजी करते हुए वह 2 विकेट लेने में सफल रहे। भारतीय टीम ने 96 रनों से मैच जीतकर विंडीज को 3-0 से पराजित किया।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
App download animated image Get the free App now