शुभमन गिल काफी मैच्योर तरीके से खेल रहे हैं, पहले वनडे में बल्लेबाजी को लेकर आया बयान

Nitesh
आकाश चोपड़ा ने की शुभमन गिल के मैच्योरिटी की तारीफ
आकाश चोपड़ा ने की शुभमन गिल के मैच्योरिटी की तारीफ

जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले में शुभमन गिल (Shubman Gill) की बेहतरीन पारी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया आई है। पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने कहा है कि शुभमन गिल ने जिस तरह की पारी खेली उससे उनके अंदर मैच्योरिटी की झलक मिलती है।

शुभमन गिल ने जिस तरह से बल्लेबाजी की उससे आकाश चोपड़ा काफी प्रभावित हैं। अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा 'शुभमन गिल की बात करते हैं क्योंकि जिस तरह से वो बल्लेबाजी कर रहे हैं उससे पता चलता है कि वो कितने मैच्योर हो गए हैं। वेस्टइंडीज टूर पर वो प्लेयर ऑफ द सीरीज थे और यहां पर भी उन्होंने अच्छी पारी खेली है। उन्हें इस नंबर पर लगातार मौका नहीं मिलेगा, ये बात सबको पता है। मुझे लगता है कि शुभमन गिल तीसरे नंबर पर भी बल्लेबाजी करने में सक्षम हैं।'

शुभमन गिल ने नाबाद 82 रनों की पारी खेलकर टीम को जिताया मैच

आपको बता दें कि जिम्बाब्वे के खिलाफ हरारे में खेले गए पहले वनडे मुकाबले में शुभमन गिल ने जबरदस्त बल्लेबाजी की। उन्होंने शिखर धवन के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए बेहतरीन साझेदारी की। धवन और गिल ने ज़िम्बाब्वे द्वारा दिए गए 190 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 192 रन जोड़े और भारत को दस विकेट से जीत दिला दी। धवन ने नाबाद 81 रन का योगदान दिया। वहीं गिल 82 रन बनाकर नाबाद रहे। इससे पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में भी शुभमन गिल ने काफी रन बनाए थे और सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे।

हालांकि जैसे ही रोहित शर्मा की वापसी होगी शुभमन गिल को इस नंबर पर मौका शायद ही मिले। भारतीय टीम के पास केएल राहुल का भी विकल्प है। उन्होंने इस वनडे मैच में खुद ओपन नहीं किया और शुभमन गिल से ओपन कराया।

Quick Links

Edited by Nitesh