Create

जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले वनडे के लिए इशान किशन को नहीं मिली प्लेइंग इलेवन में जगह, पूर्व क्रिकेटर ने चुनी टीम

Nitesh
इशान किशन इस प्लेइंग इलेवन में अपनी जगह नहीं बना सके
इशान किशन इस प्लेइंग इलेवन में अपनी जगह नहीं बना सके

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन का चयन किया है। उन्होंने अपनी इस टीम में सलामी बल्लेबाज इशान किशन (Ishan Kishan) को शामिल नहीं किया है।

जिम्बाब्वे दौरे पर नियमित कप्तान रोहित शर्मा समेत ज्यादातर प्रमुख खिलाड़ी हिस्सा नहीं ले रहे हैं। ऐसे में केएल राहुल को टीम का कप्तान बनाया गया है जबकि धवन को उप कप्तान की जिम्मेदारी सौंपी गई है। 18 अगस्त को दोनों टीमों के बीच पहला वनडे मुकाबला खेला जाएगा। इसके बाद 20 और 22 अगस्त को अगले दो वनडे खेले जाएंगे। भले ही भारतीय टीम के ज्यादातर प्रमुख खिलाड़ी इस सीरीज का हिस्सा नहीं है लेकिन फिर भी मेहमान टीम का पलड़ा ज्यादा भारी नजर आ रहा है।

आकाश चोपड़ा ने केएल राहुल और शिखर धवन की जोड़ी को ओपनर के तौर पर चुना है

पहले वनडे से पूर्व आकाश चोपड़ा ने भारतीय टीम के प्लेइंग इलेवन का चयन किया। उन्होंने अपनी टीम में केएल राहुल और शिखर धवन को ओपनर के तौर पर चुना है। उन्होंने कहा है कि इससे एक बेहतरीन लेफ्ट-राइट का कॉम्बिनेशन बनेगा। वहीं इसके बाद आकाश चोपड़ा ने शुभमन गिल, संजू सैमसन और दीपक हूडा का चयन किया है। आकाश चोपड़ा ने राहुल त्रिपाठी को भी अपनी प्लेइंग इलेवन में जगह दी है। हालांकि इशान किशन को उन्होंने शामिल नहीं किया है।

गेंदबाजी में अक्षर पटेल और कुलदीप यादव के रूप में दो स्पिनर्स उन्होंने चुने हैं। इसके बाद तेज गेंदबाजों के तौर पर प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज और दीपक चाहर को सेलेक्ट किया है।

पहले वनडे के लिए आकाश चोपड़ा की भारतीय प्लेइंग इलेवन इस प्रकार है

केएल राहुल, शिखर धवन, शुभमन गिल, संजू सैमसन, दीपक हूडा, राहुल त्रिपाठी, अक्षर पटेल, दीपक चाहर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज और प्रसिद्ध कृष्णा।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment