राहुल त्रिपाठी को जब नहीं खिलाना था तो उनका सेलेक्शन ही क्यों किया गया, दिग्गज बल्लेबाज को लेकर आई प्रतिक्रिया

Nitesh
राहुल त्रिपाठी को एक भी मुकाबले में खेलने का मौका नहीं मिला
राहुल त्रिपाठी को एक भी मुकाबले में खेलने का मौका नहीं मिला

जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज में राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) को एक भी मैच में मौका नहीं मिलने को लेकर पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि जब आपको राहुल त्रिपाठी को प्लेइंग इलेवन में शामिल करना ही नहीं था तो फिर उन्हें टूर पर लेकर क्यों गए थे।

भारतीय टीम ने जिम्बाब्वे को तीसरे और अंतिम वनडे मैच में 13 रनों से हरा दिया। इसके साथ ही टीम इंडिया ने तीन मैचों की सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली। पहले खेलते हुए भारतीय टीम ने 8 विकेट पर 289 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए जिम्बाब्वे की टीम 49.3 ओवर में 276 रन बनाकर आउट हो गई। भारतीय टीम ने सीरीज के तीनों ही मुकाबले अपने नाम किए।

तीसरे वनडे मैच में कई खिलाड़ियों को मौका दिया गया। हालांकि दो प्लेयर ऐसे रहे जिन्हें चांस नहीं मिला और ये खिलाडी ऋतुराज गायकवाड़ और राहुल त्रिपाठी थे। राहुल त्रिपाठी को लेकर सबने काफी उम्मीद की थी। जिस तरह से आईपीएल में उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया था उसकी वजह से सब उन्हें इंटरनेशनल मैचों में खेलते हुए देखना चाहते थे लेकिन उन्हें एक भी मैच में मौका नहीं मिला।

राहुल त्रिपाठी को जरूर मौका मिलना चाहिए था - आकाश चोपड़ा

अपने यू-ट्यूब चैनल पर शेयर किए गए वीडियो में आकाश चोपड़ा ने राहुल त्रिपाठी को चांस नहीं मिलने पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा 'जो लोग इस मुकाबले में दिलचस्पी दिखा रहे थे उन्होंने यही कहा कि ऋतुराज गायकवाड़ और राहुल त्रिपाठी को मौका मिलना चाहिए। हर एक को चांस देना चाहिए लेकिन ऐसा नहीं हुआ। सवाल ये है कि आपने राहुल त्रिपाठी को सेलेक्ट तो किया लेकिन खेलने का मौका नहीं दिया है। तो फिर आपने उनको सेलेक्ट ही क्यों किया था।'

Quick Links

Edited by Nitesh