जिम्बाब्वे की टीम भारत को कड़ी टक्कर दे सकती है, सीरीज से पहले आया बयान

Nitesh
जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम इस वक्त बेहतरीन फॉर्म में है
जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम इस वक्त बेहतरीन फॉर्म में है

भारत और जिम्बाब्वे के बीच होने वाले तीन मैचों की वनडे सीरीज को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया सामने आई है। साउथ अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर और जिम्बाब्वे के बैटिंग कोच लॉन्स क्लूजनर ने कहा है कि जिम्बाब्वे की टीम इस सीरीज में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को कड़ी टक्कर दे सकती है।

दरअसल हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ मिली जीत के बाद जिम्बाब्वे के हौंसले बुलंद हैं। जिम्बाब्वे ने बांग्लादेश को बुरी तरह हराया था और लॉन्स क्लूजनर का मानना है कि उनकी टीम भारत को भी कड़ी टक्कर देने में सक्षम है।

हम चाहते हैं कि भारतीय टीम अपनी पूरी क्षमता से खेले - लॉन्स क्लूजनर

टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में उन्होंने कहा 'ये एक ऐसी सीरीज है जिसका हमें काफी बेसब्री से इंतजार था। भारत जैसी बड़ी टीम के खिलाफ खेलकर जिम्बाब्वे को काफी कुछ सीखने का मौका मिलेगा। हमारे लिए ये बड़ी चुनौती और मौका है कि हम इस सीरीज से सीखें और आगे बढ़ें। हालांकि हम अच्छी क्रिकेट खेलना चाहते हैं और भारत से भी कह रहे हैं कि वो अपना बेस्ट परफॉर्मेंस दें। अगर वो ऐसा करते हैं तो शायद काफी मजबूत स्थिति में होंगे लेकिन अगर हम अच्छा खेलते हैं और उन्हें दबाव में डालते हैं तो फिर वनडे क्रिकेट एक फनी गेम है और कुछ भी हो सकता है।'

आपको बता दें कि छह वर्षों में भारत का यह पहला जिम्बाब्वे दौरा होगा। पिछली बार एम एस धोनी की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने जून-जुलाई 2016 में तीन एकदिवसीय और इतने ही टी20 मैच खेले थे। इस बार टी20 प्रारूप के गेम नहीं होंगे। जिम्बाब्वे की टीम के लिए बड़ी टीम के खिलाफ खेलना अच्छा संकेत होगा। रेवेन्यू के हिसाब से भी यह दौरा जिम्बाब्वे के लिए बेहतर होगा।

जिम्बाब्वे ने आखिरी बार भारत के खिलाफ कोई वनडे मुकाबला 2010 में जीता था। वो एक त्रिकोणीय सीरीज थी जिसमें श्रीलंका की टीम भी शामिल थी।

Quick Links