Create

टीम इंडिया ने जिंबाब्‍वे के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले ट्रेनिंग शुरू की

भारतीय टीम के हरारे में पहले वनडे से पूर्व ट्रेनिंग की कुछ झलकियां
भारतीय टीम के हरारे में पहले वनडे से पूर्व ट्रेनिंग की कुछ झलकियां
Vivek Goel

केएल राहुल (KL Rahul) के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम (India Cricket team) ने जिंबाब्‍वे (Zimbabwe Cricket team) के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज के लिए हरारे में ट्रेनिंग शुरू कर दी है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने रविवार को भारतीय खिलाड़‍ियों के अभ्‍यास करते हुए कई फोटो शेयर किए।

शुभमन गिल, दीपक चाहर, प्रसिद्ध कृष्‍णा, मोहम्‍मद सिराज और अन्‍य खिलाड़‍ी अच्‍छी लय में नजर आए। भारत और जिंबाब्‍वे के बीच पहला वनडे 18 अगस्‍त को खेला जाएगा।

बीसीसीआई ने सोशल मीडिया पर भारतीय टीम के ट्रेनिंग करते हुए फोटोज शेयर करते हुए लिखा, 'हरारे से हेलो।'

भारत और जिंबाब्‍वे के बीच तीनों वनडे हरारे स्‍पोर्ट्स क्‍लब में खेले जाएंगे। इस सीरीज के लिए राहुल द्रविड़ ने ब्रेक लिया है तो एनसीए अध्‍यक्ष वीवीएस लक्ष्‍मण हेड कोच की भूमिका निभा रहे हैं।

भारत के गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे और बल्‍लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ को भी आराम दिया गया। साईराज बहुतले और ऋषिकेश कानिटकर इनकी जगह यह जिम्‍मेदारी निभा रहे हैं। बता दें कि लक्ष्‍मण इससे पहले आयरलैंड दौरे पर भी हेड कोच की भूमिका निभा चुके हैं।

भारतीय टीम ने हाल ही में वेस्‍टइंडीज का तीन मैचों की वनडे सीरीज में 3-0 से क्‍लीन स्‍वीप किया था। भारतीय टीम की कोशिश जिंबाब्‍वे के खिलाफ इसी लय को कायम रखने की होगी।

केएल राहुल इस सीरीज में भारतीय टीम की कप्‍तानी करेंगे और उनका ध्‍यान एशिया कप 2022 से पहले लय में लौटने का होगा। राहुल के अलावा ऑलराउंडर दीपक चाहर ने भी टीम में वापसी की है।

वहीं दूसरी तरफ जिंबाब्‍वे ने हाल ही में बांग्‍लादेश को सफेद गेंद सीरीज में मात दी और वह विश्‍वास से लबरेज है। ऑलराउंडर सिकंदर रजा विशेषकर अपनी जिंदगी के सर्वश्रेष्‍ठ फॉर्म में हैं। उन्‍होंने बांग्‍लादेश के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में 252 रन बनाए और पांच विकेट लिए।

इनोसेंट काया और कार्यवाहक कप्‍तान रेगिस चकाब्वा ने भी बांग्‍लादेश के खिलाफ शतक जमाए थे। यह तिकड़ी भारत के दूसरे दर्जे की टीम के सामने दमदार प्रदर्शन करने की कोशिश करेगी। यह सीरीज आईसीसी वर्ल्‍ड कप सुपर लीग का हिस्‍सा होगी और मेजबान टीम के लिए महत्‍वपूर्ण भी।

जिंबाब्‍वे का ध्‍यान वर्ल्‍ड कप के लिए आठ ऑटोमेटिक जगह में क्‍वालीफाई करने पर होगा। वह इस समय 15 मैचों में 35 अंकों के साथ 12वें स्‍थान पर है। भारतीय टीम मेजबान होने के नाते पहले ही आईसीसी वर्ल्‍ड कप 2023 के लिए क्‍वालीफाइड है।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...