Create

आरसीबी के ऑलराउंडर को जिम्बाब्वे दौरे के लिए किया गया भारतीय टीम में शामिल

शाहबाज़ अहमद को भारतीय टीम में शामिल किया गया
शाहबाज़ अहमद को भारतीय टीम में शामिल किया गया
reaction-emoji
Prashant Kumar

18 अगस्त से शुरू हो रहे जिम्बाब्वे दौरे (IND vs ZIM) के लिए चोटिल ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) की रिप्लेसमेंट का ऐलान हो गया है। आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और घरेलू क्रिकेट में बंगाल के लिए खेलने वाले बाएं हाथ के ऑलराउंडर शाहबाज अहमद (Shahbaz Ahmed) को मौका दिया गया है। शाहबाज को पहली बार किसी भी फॉर्मेट के लिए भारतीय टीम से बुलावा आया है।

अपने अभी तक के करियर में शाहबाज अहमद ने खुद को एक बल्लेबाजी ऑलराउंडर के तौर पर साबित किया है। वह निचले क्रम में बल्लेबाजी करने की क्षमता रखते हैं और गेंद के साथ भी आपको स्पिन गेंदबाजी का विकल्प प्रदान करते हैं।

वॉशिंगटन सुंदर का करियर लगातार चोटों से प्रभावित रहा है। लम्बे समय बाद फिट होकर उन्होंने मैदान में वापसी की थी और इंग्लैंड के घरेलू टूर्नामेंट रॉयल लंदन कप में लंकाशायर की तरफ से खेल रहे थे। हाल ही में एक मैच के दौरान डाइव लगाते हुए उनका कन्धा चोटिल हो गया और तभी से उनके खेलने को लेकर संशय बरकरार था।

UPDATE - Shahbaz Ahmed replaces injured Washington Sundar for Zimbabwe series.More details here - bcci.tv/articles/2022/… #ZIMvIND

शाहबाज अहमद ने अपने करियर में 26 लिस्ट ए मैच खेले हैं, जिसमें 47.28 की औसत से 662 रन बनाए हैं और 4.43 की इकॉनमी रेट से 24 विकेट लिए हैं।

वहीं आईपीएल में उन्होंने 2020 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए डेब्यू किया था। पहले सीजन उन्हें महज दो मैच खेलने को मिले लेकिन अगले दो सीजन आरसीबी ने उन्हें अपने साथ बनाये रखा और ऑलराउंडर खिलाड़ी ने भी शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने आरसीबी के लिए अब तक 29 मैचों में 18.60 के औसत और 118.72 के स्ट्राइक रेट से 279 रन बनाए, जबकि गेंदबाजी में 36.31 की औसत और 8.58 की इकॉनमी रेट से 13 विकेट भी लिए हैं।

जिम्बाब्वे दौरे के लिए भारतीय टीम का अपडेटेड स्क्वाड

केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन (उपकप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हूडा, राहुल त्रिपाठी, इशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर, शाहबाज अहमद।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...