Create

"जिम्बाब्वे सीरीज में शुभमन गिल शायद नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हुए नजर आएं" - युवा बल्लेबाज को लेकर आई प्रतिक्रिया 

शुभमन गिल की बल्लेबाजी पोजीशन में बदलाव हो सकता है
शुभमन गिल की बल्लेबाजी पोजीशन में बदलाव हो सकता है
reaction-emoji
Prashant Kumar

पूर्व भारतीय चयनकर्ता देवांग गाँधी (Devang Gandhi) ने जिम्बाब्वे के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज (IND vs ZIM) में युवा बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) की बल्लेबाजी पोजीशन को लेकर अहम प्रतिक्रिया दी है। गाँधी के मुताबिक गिल को शायद नंबर 3 पर बल्लेबाजी के लिए पुश किया जाए। गिल को बतौर ओपनर वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में मौका मिला था। उन्होंने पूरी तरह से खुद को साबित किया और सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने थे।

हालांकि, उस सीरीज में केएल राहुल मौजूद नहीं थे, जो चोट से रिकवर होकर वापसी कर रहे हैं। राहुल भी ओपनिंग करने के लिए जाने जाते हैं और अगर वह दूसरे ओपनर शिखर धवन के साथ पारी की शुरुआत करते हैं, तो फिर गिल को नंबर 3 पर बल्लेबाजी की जिम्मेदारी दी जा सकती है।

गांधी का मानना है कि गिल को भारतीय प्रबंधन ने सही तरीके से तैयार किया है, और उन्हें लगता है कि टीम की मानिसकता बल्लेबाजों को कई पोजीशन पर बल्लेबाजी करने के लिए तैयार करना है।

टाइम्स ऑफ इंडिया के हवाले से देवांग गाँधी ने कहा,

मुझे लगता है कि शुभमन को भारतीय टीम प्रबंधन द्वारा सही तरीके से तैयार किया जा रहा है। जबकि उन्होंने कैरेबियाई वनडे मैचों में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है, मैं इस टीम की फिलोसोफी से जो समझ सकता हूं वह खिलाड़ियों को कई स्लॉट के लिए तैयार करना है। इसलिए मुझे लगता है कि इस विशेष सीरीज के लिए शुभमन को नंबर 3 पर आना पड़ सकता है।

हालांकि गाँधी से जब यह पूछा गया कि क्या गिल को ओपनिंग से हटाना अनुचित है, क्योंकि राहुल वनडे फॉर्मेट में मध्यक्रम में भी बल्लेबाजी कर चुके हैं। इसके जवाब में पूर्व खिलाड़ी ने कहा,

देखिए, नंबर 3 एक उचित टॉप-ऑर्डर स्लॉट है। उन्हें पारी की दूसरी गेंद पर जल्दी आना पड़ सकता है और यह बल्लेबाजी की शुरुआत करने जितना ही अच्छा है। मेरा यह भी मानना है कि एक बार राहुल के पास खेल का पर्याप्त समय हो जाने के बाद, वह फिर से मध्य क्रम में बल्लेबाजी करेंगे और गिल को 2023 के इवेंट के लिए तैयार किया जाएगा।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...