Create

शुभमन गिल ने सचिन तेंदुलकर का 24 साल पुराना बड़ा रिकॉर्ड तोड़ा

शुभमन गिल ने 130 रनों की शानदार पारी खेली
शुभमन गिल ने 130 रनों की शानदार पारी खेली
Nitesh

शुभमन गिल (Shubman Gill) ने जिम्बाब्वे के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में ना केवल जबरदस्त शतक लगाया बल्कि इस दौरान महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) का एक बड़ा वनडे रिकॉर्ड भी तोड़ दिया। अब वो जिम्बाब्वे में वनडे की एक पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। इस मामले में उन्होंने सचिन तेंदुलकर समेत कई दिग्गजों को पीछे छोड़ा।

शुभमन गिल से पहले जिम्बाब्वे में सबसे बड़ी वनडे पारी खेलने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम था जिन्होंने 1998 में बुलावायो में 127 रनों की नाबाद पारी खेली। वहीं अंबाती रायडू का नाम भी इस लिस्ट में है। उन्होंने 2015 के टूर पर हरारे में 124 रनों की नाबाद पारी खेली थी। इसके अलावा सचिन तेंदुलकर ने 2001 में भी नाबाद 101 रन बनाए थे। वहीं युवराज सिंह भी इस लिस्ट में शामिल हैं। उन्होंने 2005 में हरारे में 120 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी।

शुभमन गिल जिम्बाब्वे में सबसे बड़ी वनडे पारी खेलने वाले बल्लेबाज बने

हालांकि अब शुभमन गिल इन सभी बल्लेबाजों से आगे निकल गए हैं और जिम्बाब्वे में सबसे बड़ी वनडे पारी खेलने का रिकॉर्ड उनके नाम दर्ज हो गया है। शुभमन गिल के करियर का ये पहला ही वनडे शतक है और इसी दौरान उन्होंने ये रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया था। इससे पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ मुकाबले में वो शतक लगाने के करीब पहुंचे थे लेकिन बारिश की वजह से चूक गए थे।

आपको बता दें कि शुभमन गिल ने जिम्बाब्वे के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में जबरदस्त धुआंधार पारी खेली। उन्होंने सिर्फ 97 गेंद पर 15 चौके और 1 छक्के की मदद से 130 रनों की शानदार पारी खेली। शुभमन गिल ने इशान किशन के साथ बेहतरीन साझेदारी करके टीम को एक बड़े स्कोर तक पहुंचाने में अपना अहम योगदान दिया। उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ द सीरीज दोनों चुना गया।


Edited by Nitesh

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...