Create

वीवीएस लक्ष्मण बने भारतीय टीम के कोच, अहम सीरीज को लेकर फैसला

वीवीएस लक्ष्मण जिम्बाब्वे टूर पर भारतीय टीम की कोचिंग करेंगे
वीवीएस लक्ष्मण जिम्बाब्वे टूर पर भारतीय टीम की कोचिंग करेंगे
reaction-emoji
·
Nitesh

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण (Vvs Laxman) को जिम्बाब्वे टूर के लिए टीम इंडिया का कोच नियुक्त किया गया है। बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने कहा है कि जिम्बाब्वे टूर के लिए वीवीएस लक्ष्मण एक बार फिर से भारतीय टीम की कोचिंग की भूमिका में नजर आएंगे।

वीवीएस लक्ष्मण इस वक्त नेशनल क्रिकेट एकेडमी के हेड हैं और इससे पहले भी उन्हें टीम का कोच नियुक्त किया गया था। आयरलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए वीवीएस लक्ष्मण को भारतीय टीम का हेड कोच बनाया गया था और अब एक बार फिर उन्हें ये जिम्मेदारी दी जा रही है।

दरअसल टीम के नियमित कोच राहुल द्रविड़ एशिया कप 2022 के लिए यूएई रवाना होने वाले हैं। इसी वजह से वीवीएस लक्ष्मण जिम्बाब्वे टूर पर भारतीय टीम की कोचिंग करेंगे।

वीवीएस लक्ष्मण को जिम्बाब्वे टूर की जिम्मेदारी दी गई है

एनडीटीवी स्पोर्ट्स के मुताबिक बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा, 'हां जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए वीवीएस लक्ष्मण भारतीय टीम के हेड कोच होंगे। ऐसा नहीं है कि राहुल द्रविड़ इस दौरान ब्रेक पर रहेंगे। जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज 22 अगस्त को खत्म हो रही है और राहुल द्रविड़ के साथ मेन इंडियन टीम 23 अगस्त को एशिया कप के लिए यूएई पहुंच जाएगी।'

आपको बता दें कि भारतीय टीम को जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। छह वर्षों में भारत का यह पहला जिम्बाब्वे दौरा होगा। पिछली बार एमएस धोनी की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने जून-जुलाई 2016 में तीन एकदिवसीय और इतने ही टी20 मैच खेले थे। इसके बाद कोई दौरा नहीं हुआ था। इस बार टी20 प्रारूप के गेम नहीं होंगे। जिम्बाब्वे की टीम के लिए बड़ी टीम के खिलाफ खेलना अच्छा संकेत होगा। रेवेन्यू के हिसाब से भी यह दौरा जिम्बाब्वे के लिए बेहतर होगा।


Edited by Nitesh
reaction-emoji

Comments

comments icon1 comment

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...