IND-W vs AUS-W : टेस्ट मुकाबला हारने के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने दिखाई जबरदस्त खेल भावना, BCCI ने शेयर किया खास वीडियो

Neeraj
Photo Courtesy: Indian Cricket Team Instagram Snapshots
Photo Courtesy: Indian Cricket Team Instagram Snapshots

24 दिसंबर, रविवार का दिन भारतीय महिला क्रिकेट टीम के फैंस लिए बेहद खास रहा। आज हरमनप्रीत कौर एंड कंपनी ने ऑस्ट्रेलिया (IND-W vs AUS-W) को 8 विकेट से हराकर टेस्ट फॉर्मेट में उनके खिलाफ अपनी पहली जीत दर्ज की। हालाँकि, भारत के हाथों हारने के बाद भी ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एलिसा हीली (Alyssa Healy) ने जबरदस्त खेल भावना दिखाई और वो विरोधी टीम के खिलाड़ियों के जीत के पलों को कैमरे में कैद करती दिखीं।

बता दें कि भारतीय महिला क्रिकेट टीम को 10 टेस्ट मैचों के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत का स्वाद चखने का मौका मिला। इससे पहले हुए मैचों में 4 बार टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था, जबकि छह टेस्ट ड्रा रहे थे। वनडे और टी20 सीरीज से पहले इस जीत से भारतीय टीम का हौसला जरूर बढ़ेगा।

रविवार को बीसीसीआई ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया। इस वीडियो में विकेटकीपर-बैटर एलिसा हीली कैमरा लिए विजेता टीम के खिलाड़ियों की ट्रॉफी के साथ तस्वीरें क्लिक करती दिखीं। प्रेस कॉन्फ्रेन्स में उन्होंने इसके बारे में बात करते हुए कहा, 'वो मेरा कैमरा नहीं था। मैं भारतीय खिलाड़ियों की कुछ क्लोज-अप तस्वीरें निकालना चाहती थी इसी वजह मैंने कैमरामैन से कैमरा ले लिया था। हालाँकि, इस दौरान मैंने आधी भारतीय टीम को फोटो में से काट दिया था, कैमरे से ये सब करना काफी मुश्किल काम है।'

गौरतलब है कि इस मुकाबले में भारत की ओर से गेंद, बल्ले और फील्डिंग तीनों विभागों में शानदार प्रदर्शन देखने को मिला। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने अपनी पहली पारी में 406 रन बनाये थे। जवाब में ऑस्ट्रेलिया अपनी पहली पारी में 219 रनों पर ढेर हो गई थी। फॉलोऑन खेलते हुए मेहमान टीम ने भारत को दूसरी पारी में जीत के लिए 75 रनों का टारगेट दिया था, जिसमें हरमनप्रीत कौर की टीम ने दो विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया था।

Quick Links

Edited by Rahul