भारतीय टीम की स्पिन गेंदबाजों ने कराई टीम की वापसी, इंग्लैंड की महिला टीम का सम्मानजनक स्कोर

England Women v India Women - LV= Insurance Test Match: Day One
England Women v India Women - LV= Insurance Test Match: Day One

ब्रिस्टल में भारतीय महिलाओं के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने तो इंग्लैंड की महिला टीम ने 6 विकेट पर 269 रन का स्कोर बनाया। इंग्लैंड की बल्लेबाज सोफिया डंकली 12 और कैथरीन ब्रंट 7 रन बनाकर क्रीज पर हैं। दिन के खेल में निर्धारित 100 ओवर पूरे नहीं हो पाए, केवल 92 ओवरों डाले जा सके।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लिश महिलाओं ने बेहतरीन बल्लेबाजी की। लॉरेन विनफील्ड और ब्यूमोंट ने पहले विकेट के लिए 69 रन जोड़े। विनफील्ड एक बेहतरीन शुरुआत के बाद 35 रन बनाकर आउट हुईं। यहाँ से ब्यूमोंट ने हीदर नाइट के साथ मिलकर 71 रन जोड़े। ब्यूमोंट 66 रन पर आउट हुईं लेकिन हीदर नाइट ने क्रीज पर टिककर बल्लेबाजी की। उन्होंने नताली सीवर के साथ मिलकर 90 रन की भागीदारी की। इसके बाद भारतीय महिलाओं ने बेहतरीन गेंदबाजी कर वापसी की।

भारतीय टीम ने 15 रन के अंतराल पर तीन विकेट चटकाए, उनमें हीदर नाइट (95) का विकेट भी शामिल था। अंतिम सेशन में यह हुआ। इसके बाद सोफी डंकली (12*) और कैथरीन ब्रंट (7*) ने कोई विकेट नहीं गिरने दिया और दिन की अंतिम गेंद तक खेलती रही। इस तरह से इंग्लैंड की महिलाओं ने पहले दिन का खेल समाप्त होने तक पहली पारी में 6 विकेट पर 269 रन बनाए। भारत के लिए स्पिन विभाग ने बेहतरीन खेल दिखाया। स्नेह राणा ने 3 और दीप्ति शर्मा ने 2 विकेट चटकाए। पूजा वस्त्रकार को भी 1 विकेट मिला।

संक्षिप्त स्कोर

इंग्लैंड महिला टीम पहली पारी: 269/6

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment