Create

शेफाली वर्मा ने डेब्यू टेस्ट में खेली यादगार पारी, अच्छी शुरुआत के बाद लड़खड़ाई भारतीय पारी

England Women v India Women - LV= Insurance Test Match: Day Two
England Women v India Women - LV= Insurance Test Match: Day Two
reaction-emoji
Naveen Sharma

इंग्लैंड की महिला टीम (England Women Team) के खिलाफ एकमात्र टेस्ट के दूसरे दिन पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए भारतीय महिलाएं बेहतरीन शुरुआत के बाद मुश्किल में फंस गई। दिन का खेल खत्म होने तक भारत का स्कोर 5 विकेट पर 187 रन है और वे इंग्लैंड से 209 रन पीछे है। हरमनप्रीत 4 और दीप्ति शर्मा बिना खाता खोले क्रीज पर हैं।

कल के स्कोर 269/6 से आगे खेलते हुए इंग्लैंड की टीम के लिए सोफिया डंकली ने बेहतरीन बल्लेबाजी की और इंग्लिश टीम का स्कोर आगे बढ़ाया। सोफिया आउट नहीं हुई और 74 रन बनाकर नाबाद रहीं। उनके साथ निचले क्रम से श्रुबसोले ने भी बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 47 रन की पारी खेली। इंग्लैंड की टीम का स्कोर 9 विकेट पर 396 रन था तब पारी घोषित कर दी गई। भारत के लिए स्नेह राणा ने सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके। दीप्ति शर्मा को भी 3 विकेट मिले।

जवाब में पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए भारतीय महिलाओं ने धाकड़ बैटिंग की। पहला मैच खेल रही शेफाली वर्मा और स्मृति मन्धाना ने नई गेंद को बखूबी खेला और एक बड़ी भागीदारी निभाई। पहले विकेट के लिए दोनों ने 167 रन जोड़े। शेफाली वर्मा 96 रन के निजी स्कोर पर खराब शॉट खेलकर पवेलियन लौट गईं। उनके बाद स्मृति मन्धाना भी वही गलती करके 78 रन के निजी स्कोर पर आउट हुईं। यहाँ से मैच का पासा पलट गया। 167 पर पहला विकेट गिरने के बाद चार और विकेट गिरे। इनमें शिखा पांडे और मिताली राज खाता भी नहीं खोल पाए। पूनम राउत 2 रन बनाकर आउट हुईं। दिन का खेल समाप्त होने तक पहली पारी में भारत का स्कोर 5 विकेट पर 187 रन था। हरमनप्रीत कौर 4 और दीप्ति शर्मा बगैर खाता खोले क्रीज पर थीं। भारतीय टीम को फॉलोऑन टालने के लिए अभी 59 रन और बनाने हैं। इंग्लैंड टीम अब भी 209 रन आगे है।

संक्षिप्त स्कोर

इंग्लैंड महिला टीम पहली पारी: 396/9 पारी घोषित

भारत महिला टीम पहली पारी: 187/5


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...