COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ चार दिवसीय मैचों के लिए भारत ए की टीम का हुआ ऐलान

14   //    23 Aug 2018, 13:55 IST

ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ होने वाली 2 चार दिवसीय मैचों की सीरीज के लिए भारत ए टीम की घोषणा कर दी गई है। सीनियर टीम के कुलदीप यादव को इसमें शामिल किया गया है। उनके अलावा मोहम्मद सिराज भी इस टीम का हिस्सा होंगे। श्रेयस अय्यर को कप्तान बनाया गया है। दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ खेलने वाली टीम के कुछ खिलाड़ी इस बार नहीं होंगे।

पृथ्वी शॉ और हनुमा विहारी को इंग्लैंड के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है। शुभमन गिल को भारत ए की टीम में जगह दी गई है। कुलदीप यादव को इंग्लैंड दौरे पर भारत के पहले तीन टेस्ट मैचों की टीम में शामिल किया गया था लेकिन उन्हें सिर्फ दूसरे टेस्ट में ही मौका मिला था। स्पिनरों के लिए कुछ ख़ास मदद नहीं होने की वजह से उन्हें अंतिम दो टेस्ट मैचों के लिए टीम से बाहर कर एक अतिरिक्त बल्लेबाज को जगह दी गई है।

शाहबाज नदीम को फिर से टीम में जगह मिली है लेकिन ऑफ़ स्पिन ऑलराउंडर जयंत यादव को बाहर बैठना पड़ेगा। उनके अलावा अक्षर पटेल को डरहम के लिए काउंटी में खेलने की वजह से टीम का हिस्सा नहीं बनाया गया है। स्पिन विभाग में कृष्णप्पा गौतम ने अपना स्थान बरकरार रखा है और युजवेंद्र चहल को एशिया कप की तैयारियों के चलते भारत ए की टीम में शामिल नहीं किया गया है। दोनों ही अनाधिकारिक टेस्ट मैच विशाखापट्टनम में खेले जाएंगे। फिलहाल चार टीमों के बीच चतुष्कोणीय सीरीज चल रही है। दक्षिण अफ्रीका ए के विरुद्ध भी भारत ए की टीम ने दो चार दिवसीय मैचों की सीरीज खेली थी और जीत भी दर्ज की थी।

भारत ए की टीम

श्रेयस अय्यर (कप्तान), मयंक अग्रवाल, रविकुमार समर्थ, अभिमन्यु ईश्वरन, अंकित बावने, शुभमन गिल, श्रीकर भरत (विकेटकीपर), शाहबाज नदीम, कुलदीप यादव, कृष्णप्पा गौतम, रजनीश गुरबानी, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज, अंकित राजपूत।

ANALYST
Real Cricket= Test Cricket
Fetching more content...