Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IND A vs SA A, दूसरा अनाधिकृत टेस्ट:  पहले दिन भारत का स्कोर 233/3, शुभमन गिल की बेहतरीन पारी

SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 21 Dec 2019, 00:30 IST

शुभमन गिल ने 92 रन बनाए
शुभमन गिल ने 92 रन बनाए

मैसूर में खेले जा रहे दूसरे अनाधिकृत टेस्ट मैच में इंडिया ए ने दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ पहली पारी में विशाल स्कोर की तरफ कदम बढ़ा दिए हैं। पहले दिन स्टंप्स के समय भारतीय टीम का स्कोर 233/3 है। करुण नायर 78 और कप्तान और ऋद्धिमान साहा 36 रन बनाकर नाबाद हैं। शुभमन गिल ने एक अच्छी पारी खेली लेकिन वो शतक से चूक गए।

इससे पहले साउथ अफ्रीका ए के कप्तान एडेन मार्कराम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। उनका ये निर्णय उस वक्त सही साबित होता दिखा, जब महज 10 रन के स्कोर पर ही भारतीय टीम को पहला झटका लग गया। सलामी बल्लेबाज अभिमन्यु ईस्वरन सिर्फ 5 रन बनाकर लुंगी एन्गिडी की गेंद पर पगबाधा आउट हो गए। 31 के स्कोर पर प्रियांक पांचाल भी महज 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। 2 विकेट जल्दी-जल्दी गंवाने के बाद युवा शुभमन गिल और करुण नायर ने पारी को संभाल लिया। दोनों खिलाड़ियों ने तीसरे विकेट के लिए 135 रनों की बेहतरीन साझेदारी की। शुभगन गिल दुर्भाग्यशाली रहे और अपने शतक से 8 रन पहले 92 रन बनाकर आउट हो गए।

ये भी पढ़ें: टेस्ट क्रिकेट में स्टीव स्मिथ को शून्य पर आउट करने वाले 4 गेंदबाज

इसके बाद करुण नायर और कप्तान ऋद्धिमान साहा ने टीम को और कोई झटका नहीं लगने दिया। दोनों के बीच अभी तक 67 रनों की साझेदारी हो चुकी है। खेल के दूसरे इन दोनों बल्लेबाजों पर टीम को एक विशाल स्कोर तक पहुंचाने की जिम्मेदारी रहेगी। दक्षिण अफ्रीका ए की तरफ से अभी तक तीन गेंदबाजों को एक-एक विकेट मिला है। प्रोटियाज टीम जल्द से जल्द भारतीय पारी को समेटना चाहेगी।

संक्षिप्त स्कोर:

इंडिया ए: 233/3 (शुभमन गिल 92*, करुण नायर 78, वियान मुल्डर 1/19)

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Published 17 Sep 2019, 18:05 IST
Advertisement
Fetching more content...