COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

भुवनेश्वर कुमार की शानदार वापसी, बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए इंडिया ए को दिलाई जीत

14   //    29 Aug 2018, 18:42 IST

भारतीय ए टीम ने दक्षिण अफ्रीका ए को तीसरे स्थान के लिए हुए मैच में 124 रनों से हराया। इंडिया ए ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 275 रन बनाए। इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका ए की पूरी टीम महज 37.1 ओवरों में 151 रन पर सिमट गई। इस जीत के साथ भारतीय टीम चार टीमों के बीच हुई सीरीज में तीसरे स्थान पर रही।

दक्षिण अफ्रीका ए ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया और उनके गेंदबाजों ने टीम को अच्छी शुरूआत दिलाई। भारतीय टीम ने 41 रनों तक दोनों सलामी बल्लेबाज अभिमन्यू ईश्वरन (12) और रविकुमार समर्थ (23) के विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद अंबाती रायडू और कप्तान श्रेयस अय्यर ने 130 रनों की साझेदारी करते हुए टीम को संभाला, रायडू ने जहां 66 रन बनाए, तो अय्यर ने 67 रनों की पारी खेली। नीतिश राणा, संजू सैमसन, क्रुणाल पांड्या और दीपक चाहर ने उपयोगी पारियां खेलते हुए टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। दक्षिण अफ्रीका ए के लिए बीयोरन हेंड्रिक्स ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका ए टीम की शुरूआत बेहद खराब रही। मेहमान टीम ने 22 रनों तक तीन विकेट गंवा दिए थे, कप्तान खाया जोंडो भी सिर्फ 2 रन ही बना पाए। इसके बाद सेनुरन मुथुसामी (40) और पीटर मलान (30) ने 66 रनों की साझेदारी करते हुए टीम को संभाला, लेकिन मुथुसामी के आउट होते ही दक्षिण अफ्रीका ए की पूरी पारी लड़खड़ा गई और टीम ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए। फरहान बेहरदीन जरूर 38 रन बनाकर नाबाद रहे, लेकिन उन्हें दूसरे बल्लेबाजों का साथ नहीं मिला। भारत ए टीम के लिए वापसी कर रहे भुवनेश्वर कुमार ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए।

आपको बता दें कि फाइनल मुकाबले में इंडिया बी ने ऑस्ट्रेलिया ए को मनीष पांडे के शानदार अर्धशतकीय पारी के दम पर 9 विकेट से हराकर सीरीज पर कब्जा किया।

संक्षिप्त स्कोर:


भारत ए: 275-7 (श्रेयस अय्यर- 66, हेंड्रिक्स 3/39)

दक्षिण अफ्रीका ए: 151 (सेनुरन मुथुसामी -40, भुवनेश्वर कुमार 3/33)

Fetching more content...