Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IND A vs SL A, पहला अनाधिकृत टेस्ट: भारतीय टीम ने पहले दिन बनाए 376 रन

SENIOR ANALYST
न्यूज़
8.84K   //    25 May 2019, 17:42 IST

Enter caption

बेलागवी के यूनियन जिमखाना ग्राउंड में आज से इंडिया ए और श्रीलंका ए के बीच पहले अनाधिकृत टेस्ट मैच की शुरूआत हुई। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए स्टंप्स के समय एक विकेट के नुकसान पर 376 रन बना लिए हैं। अभिमन्यु ईस्वरन 189 और जयंत यादव 6 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

इससे पहले इंडिया ए के कप्तान प्रियांक पांचाल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और उनका ये निर्णय एकदम सही साबित हुआ। प्रियांक पांचाल और अभिमन्यु ईस्वरन की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 352 रनों की जबरदस्त साझेदारी की। इस साझेदारी को तोड़ने के लिए श्रीलंकाई कप्तान अशान प्रियंजन ने अपने 8 गेंदबाजों को अपनाया लेकिन कोई भी सफल नहीं हुआ। आखिर में विश्व फर्नांडो की गेंद पर प्रियांक पांचाल 160 रनों की जबरदस्त पारी खेलकर आउट हुए। उनके आउट होने के बाद अभिमन्यु ईस्वरन और जयंत यादव ने टीम को और कोई झटका नहीं लगने दिया। ईस्वरन अभी भी 189 रन बनाकर नाबाद हैं और खेल के दूसरे दिन उनकी निगाहें दोहरे शतक पर होंगी। इसके अलावा वो भारतीय टीम को एक विशाल स्कोर तक भी पहुंचाना चाहेंगे।

भारतीय टीम की तरफ से इस मैच में अनमोलप्रीत सिंह, रिकी भुई, सिद्धेश लाड, श्रीकर भरत, प्रशांत चोपड़ा जैसे खिलाड़ी खेल रहे हैं। इसके अलावा शिवम दूबे, अंकित राजपूत, राहुल चहर और संदीप वॉरियर जैसे आईपीएल खेल चुके खिलाड़ी भी टीम का हिस्सा हैं। वहीं श्रीलंकाई टीम की अगर बात करें तो निरोशन डिकवेला इस टीम का हिस्सा हैं जो अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कई मैचों में श्रीलंका का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं।

अब देखने वाली बात ये होगी कि भारतीय टीम कितना बड़ा स्कोर बना पाती है और श्रीलंका कितने कम स्कोर पर उन्हें रोक पाती है।

संक्षिप्त स्कोर:

इंडिया ए : 376/1 (अभिमन्यु ईस्वरन 189*, प्रियांक पांचाल 160, विश्व फर्नांडो 1/64)

Hindi cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...