Create

IND A vs SL A, दूसरा अनाधिकृत टेस्ट: भारतीय टीम के 269 रनों के जवाब में श्रीलंका का स्कोर 87/4

Enter caption

हुबली के नेहरू स्टेडियम में आज से इंडिया और श्रीलंका ए के बीच दूसरे अनाधिकृत टेस्ट मैच की शुरूआत हुई। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 269 रन बनाए। विकेटकीपर बल्लेबाज श्रीकर भरत ने 117 रनों की शानदार पारी खेली। जवाब में पहले दिन का खेल खत्म होने तक श्रीलंका ने 4 विकेट के नुकसान पर 87 रन बना लिए हैं। निरोशन डिकवेला 27 और प्रियमल परेरा 15 रन बनाकर नाबाद हैं।

इससे पहले इंडिया ए के कप्तान प्रियांक पांचाल ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया। हालांकि भारतीय टीम की शुरूआत बेहद खराब रही और महज 1 रन के स्कोर पर दोनों सलामी बल्लेबाज पवेलियन लौट गए। प्रियांक पांचाल ने पहले मैच में शतक और अभिमन्यु ईस्वरन ने दोहरा शतक लगाया था लेकिन इस मैच में खाता भी नहीं खोल सके। इसके बाद तीसरे विकेट के लिए अनमोलप्रीत सिंह और सिद्धेश लाड ने 63 रनों की साझेदारी की। 65 के स्कोर पर सिद्धेश लाड 32 रन बनाकर आउट हुए। चौथे विकेट के लिए भी श्रीकर भरत और अनमोलप्रीत सिंह के बीच 91 रनों की साझेदारी हुई। अनमोलप्रीत ने 65 रन बनाए और श्रीकर भरत ने 117 रनों की पारी खेली। निचले क्रम में राहुल चहर ने 24 गेंद पर 21 रन बनाए। इस तरह से इंडिया ए की टीम 269 के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रही। श्रीलंका ए के लिए लाहिरू कुमारा और लक्षन संदाकन ने 4-4 विकेट लिए।

पहली पारी में बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की भी शुरूआत अच्छी नहीं रही। स्कोर बोर्ड में बिना कोई रन जोड़ी टीम को पहला झटका लग गया। 30 रन तक टीम ने अपने 3 विकेट गंवा दिए। 52 रन पर कप्तान अशन प्रियंजन के रूप में टीम को चौथा झटका लगा। प्रियंजन ने 19 रन बनाए। हालांकि इसके बाद डिकवेला और प्रियमल ने और कोई विकेट नहीं गिरने दिया।

संक्षिप्त स्कोर:

इंडिया ए पहली पारी : 269 (श्रीकर भरत 117, लाहिरू कुमारा 4/53)

श्रीलंका ए पहली पारी: 87/4 (निरोशन डिकवेला 27, संदीप वारियर 2/18)

Hindi cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment