भारत ने पहले T20 में दर्ज की करीबी जीत, इंग्लैंड की हार के साथ शुरुआत

Photo Courtesy: JioCinema
Photo Courtesy: JioCinema

भारत ए और इंग्लैंड ए (IND A-W vs ENG A-W) के बीच 29 नवंबर से 3 T20 मैचों की सीरीज की शुरुआत हुई, जिसके पहले मुकाबले में भारतीय टीम ने 3 रन से करीबी जीत दर्ज की। पहले खेलते हुए भारत ए की टीम ने 20 ओवर में 134/7 का स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में इंग्लैंड ए की टीम पूरे ओवर खेलने के बावजूद 131/8 का ही स्कोर बना पाई। भारत की श्रेयांका पाटिल को शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

भारत ए ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन टीम की शुरुआत खराब रही। पारी के दूसरे ही ओवर में 14 के स्कोर पर उमा छेत्री (9) आउट हो गईं। यहाँ से दिनेश वृंदा और दिशा कसत की जोड़ी ने स्कोर को 43 तक पहुँचाया। वृंदा 22 गेंदों में 22 और कसत 32 गेंदों में 25 रन बनाकर पवेलियन लौटीं। ज्ञानानंद दिव्या ने 22 और आरुषि गोयल ने 15 रनों का योगदान दिया। कनिका आहूजा ने भी 19 रनों की पारी खेली। श्रेयांका पाटिल 5 रन बनाकर नाबाद रहीं। इस तरह टीम ने 20 ओवर में 134/7 का स्कोर बनाया। इंग्लैंड की तरफ से फ्रेया केम्प और कप्तान चार्ली डीन ने दो-दो विकेट हासिल किये।

लक्ष्य के जवाब में इंग्लैंड की शुरुआत खराब रही और ग्रेस स्क्रीवेंस दूसरे ओवर में 11 के स्कोर पर 7 रन बनाकर श्रेयांका पाटिल का शिकार बनीं। दूसरी ओपनर मैडी विलियर्स ने 17 गेंदों में 20 रन बनाये और छठे ओवर में 32 के स्कोर पर आउट हुईं। फ्रेया केम्प भी 1 रन बनाकर चलती बनीं। यहाँ से होली आर्मिटेज और सेरेन स्माल की जोड़ी ने स्कोर को 110 तक पहुँचाया। आर्मिटेज 41 गेंदों में तीन चौके और एक छक्के की मदद से 52 रन बनाकर 17वें ओवर में 110 के स्कोर पर मिन्नू मणि का शिकार बनीं। अगले ओवर में स्माल भी 31 के निजी स्कोर पर चलती बनीं।

मामला आखिरी ओवर तक गया, जिसमें इंग्लैंड ए को जीत के लिए 13 रन बनाने थे और उसके 4 विकेट शेष थे। आखिरी ओवर करने आईं श्रेयांका पाटिल ने पहली चार गेंदों में 9 रन दे दिए लेकिन आखिरी दो गेंदों पर दो विकेट आये। भारत ए की तरफ से काशवी गौतम और श्रेयांका पाटिल ने दो-दो विकेट लिए।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment