भारतीय टीम को मिली दूसरे T20 में हार, इंग्लिश खिलाड़ी ने धुआंधार बल्लेबाजी से पलटा मैच 

Screenshot: Jio Cinema
Screenshot: Jio Cinema

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए दूसरे T20 में इंग्लैंड ए ने भारत ए (IND A-W vs ENG A-W) को 7 गेंद शेष रहते 4 विकेट से हरा दिया और 3 मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी की। पहले खेलते हुए भारत ए की टीम ने 20 ओवर में 149/9 का स्कोर बनाया, जवाब में इंग्लैंड ने 19वें ओवर में 151/6 का स्कोर बनाकर मुकाबला अपने नाम किया। इंग्लैंड की इसी वोंग (15 गेंद 35* और 1/35) को ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

भारत ए ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी लेकिन तीसरे ही ओवर में 21 के स्कोर पर टीम को दिनेश वृंदा (4) के रूप में पहला झटका लगा। उमा छेत्री ने 14 गेंदों में 26 रनों की तेज पारी खेली और पांचवें ओवर में 39 के स्कोर पर पवेलियन लौटीं। कप्तान मिन्नू मणि ने 14 और ज्ञानानंद दिव्या ने 7 रन बनाये। दिशा कसत ने 25 गेंदों में 20 रनों की पारी खेली और 12वें ओवर में 80 के स्कोर पर पांचवें विकेट के रूप में पवेलियन लौटीं। टीम मुश्किल में लग रही थी लेकिन कनिका आहूजा ने 27 और आरुषि गोयल ने नाबाद 26 रन बनाकर एक चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुँचाया। इंग्लैंड ए की तरफ से किर्स्टी गॉर्डन ने सबसे ज्यादा तीन और कप्तान चार्ली डीन ने दो विकेट झटके।

लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड ए को 38 रनों की शुरुआत मिली। ओपनर माइया बाउचियर (27) छठे ओवर में 38 के स्कोर पर आउट हुईं। होली आर्मिटेज ने 13 रन बनाये और 10वें ओवर में 64 के स्कोर पर दूसरे विकेट के रूप में आउट हुईं। ग्रेस स्क्रीवेंस भी 34 गेंदों में 39 रन बनाकर पवेलियन लौट गईं। कुछ और विकेट गिरे लेकिन सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आईं इसी वोंग ने सिर्फ 15 गेंदों में पांच चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 35 रन बनाते हुए अपनी टीम को आसानी से जीत दिलाई। भारत ए के लिए कप्तान मिन्नू मणि ने दो विकेट झटके।

3 मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला 3 दिसंबर को इसी वेन्यू पर खेला जायेगा। जो भी टीम जीत दर्ज करेगी, सीरीज उसके पक्ष में हो जाएगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now