इंग्लैंड की भारत के खिलाफ तीसरे T20 में रोमांचक जीत, सीरीज पर जमाया कब्जा 

Photo Courtesy: BCCI Women Twitter
Photo Courtesy: BCCI Women Twitter

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए तीसरे T20 में इंग्लैंड ए ने लो स्कोरिंग मुकाबले में भारत ए (IND A-W vs ENG A-W) को 2 विकेट से हरा दिया और 3 मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम की। पहले खेलते हुए भारतीय टीम 19.2 ओवर में अपने सभी विकेट खोकर सिर्फ 101 का ही स्कोर बना पाई, जवाब में इंग्लैंड ने 19.1 ओवर में 104/8 का स्कोर बनाकर मुकाबला अपने नाम किया। इंग्लैंड की इसी वोंग (30 गेंद 28* और 2/18) को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। पारी के तीसरे ही ओवर में 10 के स्कोर पर दिनेश वृंदा 16 गेंदों में 9 रन बनाकर माहिका गौर का शिकार बनीं। गोंगडी तृषा ने 7 रन बनाये और 29 के स्कोर पर आउट हो गईं। भारतीय कप्तान मिन्नू मणि भी बड़ी पारी खेलने में असफल रहीं और सिर्फ 8 रन बनाकर चलती बनीं। उमा छेत्री ने कुछ देर मोर्चा संभाला और 16 गेंदों में 21 रन बनाये लेकिन वह 11वें ओवर में 58 के स्कोर पर चौथे विकेट के रूप में पवेलियन लौट गईं। दिशा कसत ने 25 गेंदों में 20 रन बनाये लेकिन बाकी की बल्लेबाजों के आउट होने का सिलसिला जारी रहा। निचले क्रम से मोनिका पटेल ने 11 रन बनाये और टीम किसी तरह 101 के स्कोर तक पहुँचने में सफल रही। इंग्लैंड की तरफ से इसी वोंग, क्रिस्टी गॉर्डन, मैडी विलियर्स और लॉरेन फिलर ने दो-दो विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की शुरुआत भी खराब रही और टीम ने 31 के स्कोर तक अपने 4 विकेट गंवा दिए। होली आर्मिटेज ने सबसे ज्यादा 27 रन बनाये और 11वें ओवर में 61 के स्कोर पर पांचवें विकेट के रूप में आउट हुईं। सेरेन स्माल ने भी 18 रनों का योगदान दिया और 63 के स्कोर पर छठे विकेट के रूप में पवेलियन लौटीं। 81 के स्कोर तक 8 विकेट गिरने से टीम पर हार का खतरा मंडरा रहा था लेकिन इसी वोंग ने नाबाद 28 और क्रिस्टी गार्डन ने नाबाद 10 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिला दी। भारतीय टीम के लिए श्रेयांका पाटिल और मिन्नू मणि ने दो-दो विकेट लिए।

भारतीय टीम और इंग्लैंड के बीच खेली गई 3 मैचों की T20 सीरीज में होली आर्मिटेज ने सबसे ज्यादा 92 रन बनाये। वहीं क्रिस्टी गार्डन ने सबसे ज्यादा 6 विकेट चटकाए।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment