भारत ने इंग्लैंड को एक पारी से हराया, मुकाबले में सरफ़राज़ खान और सौरभ कुमार का जबरदस्त प्रदर्शन 

सौरभ कुमार और सरफ़राज़ खान
सौरभ कुमार और सरफ़राज़ खान

अहमदाबाद में खेले गए दूसरे अनाधिकारिक टेस्ट में भारत ए ने इंग्लैंड लायंस (India A vs England Lions) को एक पारी और 16 रनों से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। चौथे दिन अपनी दूसरी पारी में इंग्लैंड ने अपने सभी विकेट खोकर 321 का स्कोर बनाया लेकिन भारत की बढ़त को ख़त्म करने में असफल रहा। भारत ए के सरफ़राज़ खान (161) को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

चौथे दिन इंग्लैंड ने अपनी पारी को 304/8 के स्कोर से आगे बढ़ाया लेकिन ज्यादा देर नहीं लगी और टीम को नौवें विकेट के रूप में बड़ा झटका लगा। तीसरे दिन अर्धशतक लगाने वाले ओली रॉबिंसन अपने कल के स्कोर में सिर्फ 1 रन का इजाफा कर पाए और 85 रन बनाकर 319 के स्कोर पर अर्शदीप सिंह का शिकार बने। वहीं, टॉम लावेस ने कुछ शॉट खेले लेकिन उनकी पारी भी 32 के निजी स्कोर पर समाप्त हो गई और इंग्लैंड की पारी 91वें ओवर में समाप्त हो गई। कैलाम पार्किंसन खाता खोले बिना नाबाद रहे। इंग्लैंड की पारी में सौरभ कुमार ने सबसे ज्यादा पांच विकेट लिए।

गौरतलब हो कि मुकाबले के पहले ही दिन इंग्लैंड की टीम बैकफुट पर चली गई थी, जब उसकी पारी 200 का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाई थी और 151 पर सिमट गई थी। कोई भी इंग्लिश बल्लेबाज अर्धशतक भी नहीं बना पाया था और सबसे ज्यादा 48 रन ओलिवर प्राइस ने बनाये थे। जवाबी पारी में भारत के बल्लेबाजों ने इंग्लैंड के गेंदबाजों की जमकर खबर ली और 489 का स्कोर बनाकर 337 रनों की बढ़त हासिल की थी, जिससे मुकाबले में उसकी पकड़ मजबूत हो गई।

ओपनर देवदत्त पडीक्कल ने बेहतरीन शतक लगाया था और फिर मध्यक्रम में सरफ़राज़ खान ने धुआंधार अंदाज में बल्लेबाजी की थी और 161 रन जड़ दिए थे। उन्होंने अपनी पारी 100 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से खेली थी। इसके अलावा अन्य बल्लेबाजों से भी अच्छा योगदान देखने को मिला था।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar