Hindi Cricket News: भारत और दक्षिण अफ्रीका महिला टीम के बीच टी20 सीरीज में जोड़ा गया एक और मैच

भारतीय टीम सीरीज में 2-0 से आगे है
भारतीय टीम सीरीज में 2-0 से आगे है

भारतीय महिला क्रिकेट टीम और दक्षिण अफ्रीका महिला क्रिकेट टीम के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टी20 सीरीज अब छह मैचों की हो गई है। सीरीज के दो मैच बारिश की वजह से धुल जाने के कारण प्रबंधन ने दोनों टीमों के बीच एक और मैच कराने का फैसला किया है। दोनों ही टीमों के बीच यह मैच 3 अक्टूबर यानि आज खेला जाएगा। इस सीरीज का अंतिम मैच 4 अक्टूबर को खेला जाएगा।

गौरतलब है कि भारतीय महिला टीम सीरीज में 2-0 से आगे है, जबकि दो मैच बारिश के कारण प्रभावित हो चुके हैं। अब ऐसे में सीरीज में एक और मैच जोड़ने का फैसला किया गया है, जो कि गुरुवार को ही खेला जाएगा।

वहीं सीरीज में एक और मैच बढ़ने से विरोधी टीम के पास भी बढ़िया मौका होगा कि वह भारत के खिलाफ सीरीज में बराबरी कर ले, लेकिन उसे सीरीज के दोनों ही मैचों में जीत हासिल करनी होगी। हालांकि ये भी देखना होगा कि इन मैचों के दौरान बारिश फिर से खलल ना डाले।

गौरतलब है कि चौथे मैच में भी बारिश ने अपना प्रभाव दिखाया था, जिसके बाद मैच को घटाकर 17-17 ओवरों का कर दिया गया था। इस मैच में दक्षिण अफ्रीका की ओर से छह कैच छोड़े गए और जिसकी वजह से भारत को इस मैच में 51 रनों से जीत मिली।

यह भी पढ़ें :पाकिस्तान में होने वाले एशिया कप में भारतीय टीम के शामिल होने को लेकर बड़ा बयान

आपको बता दें कि टी20 सीरीज के बाद भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज भी खेली जानी है। वनडे मैचों की शुरुआत 9 अक्टूबर से वड़ोदरा में होगी। जबकि सीरीज का अंतिम मैच 14 अक्टूबर को खेला जाएगा।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment