क्रिकेट

Asia Cup 2018: 5 खिलाड़ी जो भारतीय टीम में जगह बनाने से चूक गए

क्या इन खिलाड़ियों की टीम में जगह बनती थी?

एशिया कप 2018 के लिए भारतीय टीम प्रबंधन ने नियमित कप्तान विराट कोहली को आराम देने का फैसला किया है। ऐसे में रोहित शर्मा को टीम का नया कप्तान बनाया गया है जबकि शिखर धवन नए उप-कप्तान होंगे।

इसके अलावा, कुछ वरिष्ठ खिलाड़ियों पर युवा खिलाड़ियों को तरजीह दी गई है। अंबाती रायडू और केदार जाधव की टीम में वापसी हुई है जबकि युवा तेज़ गेंदबाज़ खलील अहमद पहली बार टीम इंडिया में शामिल किये गए हैं।


एशिया कप के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन (उप-कप्तान), केएल राहुल, अंबाती रायडू, मनीष पांडे, केदार जाधव, एमएस धोनी, दिनेश कार्तिक, हार्डिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, खलील अहमद

इस लेख में हम उन पांच खिलाड़ियों के बारे में जानेंगे दुर्भाग्यवश टीम में जगह बनाने में नाकाम रहे:

1. मयंक अग्रवाल


27 वर्षीय  को एक विस्फोटक ओपनर के तौर पर जाना जाता है। वहीं साल 2017-18 का रणजी सीजन भी मयंक अग्रवाल के लिए बेहतरीन रहा था।

उन्होंने इस सीजन में 1000 से भी ज्यादा रन बनाए। इसके बाद उन्हें आईपीएल 2018 की नीलमी में किंग्स इलेवन पंजाब ने अपने साथ शामिल किया। इसके अलावा इंडिया ए के लिए खेलते हुए भी मयंक अग्रवाल ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्हें घरेलू क्रिकेट में रन मशीन के तौर पर जाना जाता है। मयंक अग्रवाल ने 32 पारियों में 67.56 की औसत से 2162 रन बनाये हैं। रणजी ट्रॉफी से लेकर विजय हजारे ट्रॉफी तक मयंक अग्रवाल ने हर टूर्नामेंट में रन बनाए हैं। ऐसे में चयनकर्ताओं द्वारा उन्हें एशिया कप में नज़रअंदाज़ किया जाना दुर्भाग्यपूर्ण है।
Page 1 of 5 Next