COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

चार टीमों की वनडे सीरीज: इंडिया बी ने दक्षिण अफ्रीका ए को डकवर्थ लुईस नियम की मदद से 30 रनों से हराया

FEATURED WRITER
72   //    23 Aug 2018, 19:00 IST

इंडिया बी ने अलूर में खेले गए मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ए को डकवर्थ लुईस नियम की मदद से 30 रनों से हराया। दक्षिण अफ्रीका ए की पूरी टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 47.3 ओवरों में सिर्फ 231 रनों पर सिमट गई। जवाब में भारत बी ने 40.3 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 214 रन बना लिए थे, जिसके बाद बारिश के कारण खेल दोबारा शुरू नहीं हो पाया और भारतीय टीम ने इस मैच को अपने नाम कर लिया।

इंडिया बी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया और टीम के गेंदबाजों ने भारत को शानदार शुरूआत दिलाई। दक्षिण अफ्रीका ए ने महज 57 रनों तक 4 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद फरहान बेहरदीन और सेनुरन मुथुस्वामी ने पारी को संभालते हुए 104 रनों की साझेदारी की। मुथुस्वामी ने जहां 55 रनों रन बनाए, तो बेहरदीन ने भी 43 रन बनाए। हालांकि इसके बाद दक्षिण अफ्रीका की पारी लड़खड़ा गई और टीम ने 189 के स्कोर तक 8 विकेट गंवा दिए थे। अंत में डेन पैटरसन (25) और मलूसी सबूटो (26) ने 41 रनों की साझेदारी करते हुए टीम का स्कोर 200 के पार पहुंचाया।

हालांकि दक्षिण अफ्रीका ए पूरे 50 ओवर खेलने में भी नाकाम रही औऱ महज 231 रनों पर ढ़ेर हो गई। इंडिया बी के लिए प्रसिद्ध कृष्णा ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए, तो श्रेयस गोपाल ने भी 3 विकेट चटकाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंडिया बी की शुरूआत बेहद खऱाब रही और 22 रनों तक मयंक अग्रवाल (7) और दीपक हूडा (4) के विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद शुबमन गिल और मनीष पांडे ने पारी को संभालते हुए 88 रनों की साझेदारी की। गिल अर्धशतक से चूक गए और 42 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद पांडे ने पहले केदार जाधव (23) के साथ 39 रन और फिर इशान किशन (24) के साथ मिलकर 57 रनों की साझेदारी करते हुए टीम को लक्ष्य के काफी करीब पहुंचा दिया।

अंत में पांडे 95 रन और श्रेयस गोपाल 6 रन बनाकर नाबाद लौटे। मैच अगर पूरा होता, तो पांडे के पास शतक पूरा करने का मौका होता। दक्षिण अफ्रीका ए के लिए डेन पैटरसन ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिए।


FEATURED WRITER
Advertisement
Fetching more content...