Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Duleep Trophy 2018, फाइनल: पहले दिन का खेल समाप्त होने तक इंडिया ब्लू ने बनाया 260/5 का स्कोर

FEATURED WRITER
121   //    04 Sep 2018, 21:01 IST

डिंडीगुल में दिलीप ट्रॉफी फाइनल मुकाबले के पहले दिन इंडिया ब्लू ने इंडिया रेड के सामने बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 260 रन बनाए। इंडिया ब्लू के रिकी भुई 53 और निखिल गांगटा 1 रन बनाकर क्रीज पर हैं। पहले दिन के खेल में इंडिया ब्लू के लिए अनमोलप्रीत सिंह ने बेहतरीन 96 रन बनाए।

इंडिया ब्लू ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया और उनके ओपनर बल्लेबाजों ने इसे सही साबित किया। फैज फजल (32) और समित पटेल (25) ने पहले विकेट के लिए शानदार 50 रन जोड़े। इसके बाद दोनों आउट हो गए और कुल स्कोर 2 विकेट पर 56 रन था। यहां से ध्रुव शोरी (18) और दीपक हूडा (26) ने तीसरे विकेट के लिए 44 रनों की साझेदारी की। कुल स्कोर 4 विकेट पर 107 रन था तब इंडिया ब्लू की टीम संकट में थी। अनमोलप्रीत (96) और रिकी भुई (53*) ने मोर्चा सँभालते हुए विपक्षी टीम का बखूबी सामना करते हुए पांचवें विकेट के लिए 144 रनों की अहम साझेदारी कर टीम को मुश्किल स्थिति से बाहर निकाल लिया। हालांकि अनमोलप्रीत अपना शतक पूरा नहीं कर पाए। अंतिम क्षणों में इंडिया ब्लू का पांचवां विकेट गिरा। इसके बाद रिकी भुई और निखिल गांगटा ने कोई अन्य विकेट नहीं गिरने दिया। इंडिया रेड की तरफ से प्रसिद्ध कृष्णा और परवेज रसूल ने 2-2 विकेट हासिल किये।

दिलीप ट्रॉफी के फाइनल के लिए इंडिया ब्लू, इंडिया ग्रीन और इंडिया रेड में मुकाबला हुआ था जिसमें इंडिया ग्रीन बाहर हो गई और बची हुई दो टीमें फाइनल खेल रही है। दूसरा दिन दोनों ही टीमों के लिहाज से काफी अहम माना जा सकता है। इंडिया ब्लू की टीम विशाल स्कोर बनाना चाहेगी और इंडिया रेड की टीम उन्हें रोकने की भरपूर कोशिश करेगी। दिलीप ट्रॉफी के मुकाबले डे-नाइट होते हैं और इनमें गुलाबी गेंद का इस्तेमाल किया जाता है। देखना दिलचस्प रहेगा कि दूसरे दिन के खेल में क्या घटित होता है।

 

संक्षिप्त स्कोर

इंडिया ब्लू: 260/5 (अनमोलप्रीत सिंह 96, प्रसिद्ध कृष्णा 49/2)

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...