Create
Notifications

"इंटरनेशनल क्रिकेट में दबदबा बनाने के लिए भारत को देना चाहिए आईपीएल का धन्यवाद"- पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज का बड़ा बयान

England U19 v Australia U19: Test Match - Day Two
England U19 v Australia U19: Test Match - Day Two
reaction-emoji
Neeraj
visit

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) को विश्व की सबसे बड़ी टी20 लीग माना जाता है और इस लीग ने भारतीय क्रिकेट को काफी ज्यादा मजबूती प्रदान की है। आईपीएल के मंच से कई ऐसे युवा क्रिकेटर निकले हैं जिन्होंने इंटरनेशनल लेवल पर भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व किया है। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान इयान चैपल (Ian Chappell) ने भी इस लीग की जमकर तारीफ की है और कहा है कि इस लीग के जरिए भारत ने खुद को विश्व क्रिकेट में काफी ज्यादा मजबूत बना लिया है। चैपल ने कहा,

भारत का तेज गेंदबाजी आक्रमण काफी तेजी के साथ उभरा है और फिलहाल आईपीएल देखने वालों की जुबान पर उमरान मलिक का नाम है। पिछले समय में भारत ने तेज गेंदबाजी ग्रुप को डेवेलप करने में धैर्य दिखाया था, लेकिन मलिक की गति को इग्नोर करना आसान नहीं होगा। ऐसे विश्व में जहां तेज गेंदबाजी का महत्व काफी अधिक है वहां भारत चमक रहा है। आईपीएल ने भारत को एक ऐसी ताकत बनाया है जिससे कि वे विश्व क्रिकेट पर राज कर रहे हैं।

तेज गेंदबाजी बन चुकी है भारत की सबसे बड़ी मजबूती

फिलहाल भारत के पास जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज और इशांत शर्मा जैसे तेज गेंदबाजों का एक ऐसा ग्रुप मौजूद है जो किसी भी परिस्थिति में अच्छा प्रदर्शन करने का दम रखता है। खासतौर से टेस्ट क्रिकेट में भारत ने तेज गेंदबाजों के दम पर पिछले कुछ सालों में काफी अधिक सफलता हासिल की है।

तेज गेंदबाजी पहले के समय में भारत के लिए कमजोर पहलू माना जाता था, लेकिन वर्तमान समय में यह भारतीय टीम का सबसे मजबूत हिस्सा बन चुका है। लगातार भारतीय टीम में खेल रहे तेज गेंदबाजों के अलावा शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर जैसे कुछ ऐसे युवा गेंदबाज भी हैं जो लगातार यह साबित कर रहे हैं कि वे भविष्य में भारतीय टीम की कमान संभालने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now