हम भी इतिहास में अपना नाम दर्ज कराना चाहते हैं...भारतीय अंडर-19 टीम के कप्तान ने फाइनल से पहले भरी हुंकार

उदय सहारन ने सेमीफाइनल मैच में जबरदस्त पारी खेली थी
उदय सहारन ने सेमीफाइनल मैच में जबरदस्त पारी खेली थी

अंडर-19 वर्ल्ड कप (ICC U19 World Cup) में भारतीय टीम (India U19 Cricket Team) के कप्तान उदय सहारन (Uday Saharan) ने फाइनल मुकाबले से पहले बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि उनकी टीम वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जीतकर इतिहास बनाना चाहती है। उदय सहारन के मुताबिक टीम फाइनल मुकाबला जीतने के लिए अपना पूरा जोर लगा देगी।

भारतीय टीम ने लगातार पांचवीं बार आईसीसी अंडर-19 वर्ल्‍ड कप के फाइनल में प्रवेश किया है। उदय सहारन के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम ने बेनोनी में खेले गए सेमीफाइनल में मेजबान दक्षिण अफ्रीका को दो विकेट से मात दी और निर्णायक मुकाबले में जगह बनाई। भारत का फाइनल में सामना अब ऑस्‍ट्रेलिया से होगा।

वर्ल्ड कप टाइटल जीतना हमारा सपना है - उदय सहारन

पीटीआई भाषा के साथ इंटरव्यू के दौरान उदय सहारन ने कहा कि उनकी निगाह इतिहास को दोहराने पर है। उन्होंने कहा,

ये हम सबका सपना है कि टूर्नामेंट में जीत हासिल करें। हर किसी को सिर्फ एक ही अंडर-19 वर्ल्ड कप मिलता है और हम इतिहास दोहराना चाहते हैं। हम भी इतिहास में अपना नाम दर्ज कराना चाहते हैं। हम अपना बेस्ट देने के लिए पूरी तरह से फोकस्ड हैं। मैं देशवासियों से यही कहना चाहता हूं कि वो हमें इसी तरह से सपोर्ट करते रहें। हम कप वापस लाने के लिए अपनी तरफ से पूरी कोशिश करेंगे।

आपको बता दें कि उदय सहारन ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में जबरदस्त पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई थी। उदय सहारन ने 124 गेंदों में छह चौके की मदद से 81 रन बनाए थे। वहीं सचिन दास ने 95 गेंदों में 11 चौके व एक छक्‍के की मदद से 96 रन बनाए थे। टीम एक समय काफी मुश्किल में थी लेकिन दोनों बल्‍लेबाजों ने पांचवें विकेट के लिए रिकॉर्ड 171 रन की साझेदारी कर मैच का पासा पलट दिया था।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता