उमरान मलिक को टेस्ट मैचों में आजमाया जा सकता है, पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने दी अहम सलाह

New Zealand v India - 1st ODI
उमरान मलिक अपनी पेस के लिए मशहूर हैं

भारत के पूर्व क्रिकेटर संजय माजंरेकर ने टीम इंडिया की टेस्ट टीम में उमरान मलिक (Umran Malik) को शामिल करने की बात कही है। उन्होंने कहा कि उमरान मलिक को टेस्ट टीम में आजमाया जाना चाहिए। संजय मांजरेकर ने कहा कि जिस तरह से मार्क वुड ने इंग्लैंड के लिए अपनी पेस के दम पर ऑस्ट्रेलिया को हेडिंग्ले टेस्ट मैच में परेशान किया वो काम उमरान मलिक भी भारतीय टीम के लिए कर सकते हैं।

मार्क वुड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे एशेज टेस्ट मैच में काफी बेहतरीन गेंदबाजी की। उन्होंने लंबे समय के बाद वापसी करते हुए पांच विकेट चटकाए और ऑस्ट्रेलिया को 263 रन पर समेटने में अपना अहम योगदान दिया।

उमरान मलिक की अतिरिक्त पेस टेस्ट में काफी काम आ सकती है - संजय मांजरेकर

संजय मांजरेकर के मुताबिक भारतीय टीम के लिए उमरान मलिक ये कारनामा कर सकते हैं, क्योंकि उनकी स्पीड भी काफी अच्छी है। उन्होंने ट्वीट करके कहा,

टेस्ट मैच में अतिरिक्त पेस होने से गेंदबाजी अटैक को फायदा मिलता है। तब पुछल्ले बल्लेबाज ज्यादा देर तक नहीं टिक पाते हैं। भारतीय टीम इसके लिए उमरान मलिक को आजमा सकती है।

उमरान मलिक की अगर बात करें तो वो अपने पेस के दम पर ही इंडियन टीम में आए थे। उन्होंने आईपीएल में काफी तेज गति से गेंदबाजी की थी और आईपीएल में सबसे तेज गेंद फेंकने का भी रिकॉर्ड बनाया था।

हालांकि पिछले आईपीएल सीजन उनका प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं रहा था। आईपीएल 2022 के सीजन में उमरान मालिक ने शानदार गेंदबाजी की थी और 14 मुकाबलों में 22 विकेट अपने नाम किये थे लेकिन बीते सीजन कहानी एकदम विपरीत रही। आईपीएल 2023 के आठ मुकाबलों में उमरान ने सिर्फ पांच विकेट अपने नाम किये और उनकी इकॉनमी भी 10.85 की रही। खराब प्रदर्शन के कारण सनराइज़र्स हैदराबाद ने उन्हें कुछ मुकाबलों में बाहर भी बिठाया था।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now