हमें पहले से ही पता था...एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने को लेकर कप्तान हरमनप्रीत कौर का बड़ा बयान

भारतीय महिला टीम ने जीता गोल्ड (Photo Credit - BCCI Twitter)
भारतीय महिला टीम ने जीता गोल्ड (Photo Credit - BCCI Twitter)

एशियन गेम्स 2023 (Asian Games 2023) में गोल्ड मेडल जीतने को लेकर भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। हरमनप्रीत कौर ने कहा कि जब उनकी टीम टूर्नामेंट के लिए रवाना हो रही थी, तभी उन्हें पता था कि टीम इंडिया काफी बेहतरीन है और उन्हें गोल्ड मेडल जीतना चाहिए।

Asian Games 2023 के फाइनल में भारत ने श्रीलंका को 19 रन से हराकर गोल्ड मेडल अपने नाम किया। फाइनल मुकाबले में पहले खेलते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 116/7 का स्कोर बनाया, जवाब में श्रीलंकाई टीम पूरे ओवर खेलकर 97/8 रन ही बना पाई। भारत की तरफ से बल्लेबाजी में स्मृति मंधाना ने जबरदस्त प्रदर्शन किया। उन्होंने 45 गेंदों में चार चौके और एक छक्के की मदद से 46 रनों की पारी खेली। इसके अलावा जेमिमा रॉड्रिग्स ने भी 40 गेंदों में पांच चौके की मदद से 42 रन बनाए। गेंदबाजी में भारत की तरफ से टी साधू ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए।

हमें अपनी टीम पर पूरा भरोसा था - हरमनप्रीत कौर

भारतीय टीम अब वापस इंडिया लौट चुकी है और दिल्ली में एक सम्मान समारोह के दौरान कप्तान हरमनप्रीत कौर ने कहा,

ये काफी बेहतरीन एक्सपीरियंस रहा। हमने काफी शानदार खेल दिखाया। जब हम एशियन गेम्स के लिए रवाना हुए थे, तब हमें पता था कि हमारी टीम काफी मजबूत है और आगे आने वाले टूर्नामेंट के लिए हमें इसी तरह से तैयारी करनी होगी। टीम ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया और हमने गोल्ड मेडल जीता। एशियन गेम्स में जाने से पहले हमें पता था कि हमारी टीम काफी मजबूत है और हम गोल्ड मेडल अपने नाम कर सकते हैं। आगे आने वाले टूर्नामेंट में हम इसी एप्रोच के साथ आगे बढ़ेंगे।

आपको बता दें कि टीम इंडिया ने एशियन गेम्स में हर एक मुकाबले में जबरदस्त खेल दिखाया और स्वर्ण पदक अपने नाम किया।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता