"भारत द्वारा झूठ बोलकर रन आउट को सही नहीं ठहराना चाहिए," इंग्लैंड की खिलाड़ी का तीखा बयान

England Women v India Women - 3rd Royal London ODI
England Women v India Women - 3rd Royal London ODI

दीप्ति शर्मा द्वारा इंग्लैंड की बल्लेबाज शार्लेट डीन को रन आउट करने के मामले में अब एक नया बयान सामने आया है। दीप्ति ने कहा था कि हमने बल्लेबाज के क्रीज से बाहर आने को लेकर अम्पायर को कहा था। कई बार ऐसा होने के बाद रन आउट कर दिया गया। इंग्लैंड की नियमित कप्तान हीदर नाईट ने इसे झूठ बताया है।

ट्विटर पर नाइट ने माना कि भारत का आउट करना किसी भी रूप में नियम से बाहर नहीं था। हालाँकि उन्होंने कहा कि आउट करने के बारे में चेतावनी की बात कहते हुए भारतीय टीम को झूठ बोलने की आवश्यकता नहीं है। उन्होंने कहा कि गेम खत्म हो गया है, डीन को वैध रूप से आउट कर दिया गया था। भारत इस मैच और श्रृंखला के विजेता के योग्य था। लेकिन कोई चेतावनी नहीं दी गई। उन्हें देने की आवश्यकता नहीं थी इसलिए यह आउट उस लिहाज से भी कम वैध नहीं होता। लेकिन अगर वे रन आउट को प्रभावित करने के निर्णय से सहज हैं, तो भारत को चेतावनियों के बारे में झूठ बोलकर इसे सही ठहराने की आवश्यकता महसूस नहीं करनी चाहिए।

गौरतलब है कि डीन को दीप्ति ने दूसरे छोर पर गेंदबाजी करते हुए आउट कर दिया था। आईसीसी नियमों के अनुसार गेंद डालने से पहले कोई बल्लेबाज नॉन स्ट्राइक छोर से बाहर जाता है, तो उसे आउट किया जा सकता है। दीप्ति ने भी इसी नियम के अनुसार इंग्लैंड की बल्लेबाज को आउट किया था।

भारतीय टीम ने झूलन गोस्वामी को शानदार विदाई देते हुए सीरीज में 3-0 से जीत दर्ज की। इंग्लैंड को उनके ही मैदानों पर टीम इंडिया ने क्लीन स्वीप कर दिया।

Quick Links

Edited by निरंजन