ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत के साथ ही भारत ने पाकिस्तान के एक बड़े रिकॉर्ड की बराबरी की

India v Australia - T20 International Series: Game 2
India v Australia - T20 International Series: Game 2

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) ने नागपुर टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जबरदस्त तरीके से जीत हासिल की और इसके साथ ही भारतीय टीम ने पाकिस्तान के एक बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। भारतीय टीम ने एक कैलेंडर साल में सबसे ज्यादा टी20 इंटरनेशनल मुकाबले जीतने के पाकिस्तान के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

भारतीय टीम ने नागपुर में खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को हराकर सीरीज में शानदार तरीके से वापसी की है। बारिश की वजह से ये मैच सिर्फ आठ-आठ ओवरों का हुआ। कंगारू टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 90 रन बनाए। जवाब में भारतीय टीम ने कप्तान रोहित शर्मा की धुआंधार पारी की बदौलत इस टार्गेट को आखिरी ओवर में हासिल कर लिया।

रोहित शर्मा ने 20 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 46 रनों की पारी खेली। उनके अलावा दिनेश कार्तिक ने आखिर में आकर सिर्फ दो ही गेंदों पर मैच फिनिश कर दिया। कार्तिक ने आते ही अपनी पहली गेंद पर छक्का लगा दिया और उसके बाद चौका लगाकर भारत को जीत दिला दी।

भारतीय टीम ने की पाकिस्तान के रिकॉर्ड की बराबरी

इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने ना केवल सीरीज में वापसी की बल्कि पाकिस्तान के रिकॉर्ड की बराबरी भी की। पाकिस्तान ने 2021 में 20 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले जीते थे और भारत ने भी इतने ही मुकाबले जीत लिए हैं। अगर भारतीय टीम अगला मुकाबला जीतती है तो फिर वो इस मामले में पाकिस्तान को पीछे छोड़ देंगे।

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने भी इस मुकाबले में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया। अब वो टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने इस मामले में न्यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल को पीछे छोड़ा। रोहित शर्मा के नाम 138 मैचों की 130 पारियों में 176 छक्के हो गए हैं। वहीं मार्टिन गप्टिल ने 121 मैचों में 172 छक्के लगाए हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता