COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

5 मौके जब घरेलू मैदान पर अचानक ही लड़खड़ा गई भारतीय टीम

टॉप 5 / टॉप 10
1.52K   //    15 Oct 2018, 12:30 IST

Enter caption

भारत ने दो टेस्ट मैचों की सीरीज में वेस्टइंडीज को घरेलू मैदान पर 2-0 से मात दी। इन दोनों मैचों में कहीं भी मेहमान टीम मजबूत नहीं दिखी। हालांकि इससे पहले कुछ ऐसे भी मौके रहे जब भारत मैच जीतते-जीतते हार गया।

उन मैचों में भारत की या तो शीर्ष क्रम या मध्य क्रम लड़खड़ाया और पूरी टीम हार के साथ मैदान से लौट गई। ऐसे ही पांच लम्हों से आपको अवगत कराते हैं:

5. भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया ( स्टीव ओ'कीफ की फिरकी में फंसे भारतीय बल्लेबाज)

Enter caption

2017 में ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत दौरे पर आई थी। पुणे में पहले टेस्ट मैच के दौरान मुरली विजय 10 रन बनाकर पवेलियन लौट चुके थे। हालांकि लोकेश राहुल दूसरी तरफ से मोर्चा संभाले हुए थे। भारत 94 रन पर अपने तीन विकेट गंवा चुका था। इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने स्टीव ओ'कीफ को आक्रमण पर लगाया।

ओ'कीफ ने पहले सेट बल्लेबाज राहुल को पवेलियन भेजा और उसके बाद तो विकटों की झड़ी लग गई। ओ'कीफ ने इस पारी में छह विकेट चटकाए। एक समय तीन विकेट पर 94 रन बनाने वाली भारतीय टीम 105 रन के भीतर पवेलियन लौट गई। अंत में भारत यह मुकाबला 333 रनों से जीता।

1 / 5 NEXT
ANALYST
संदीप भूषण राष्ट्रीय अखबार जनसत्ता में खेल पत्रकार के तौर पर कार्यरत हैं। इससे पहले वह दैनिक जागरण में भी काम कर चुके हैं। इनके क्रिकेट और हॉकी के साथ ही कबड्डी, फुटबॉल और कुश्ती से जुडे कई लेख राष्ट्रीय अखबारों में छप चुके हैं।
Fetching more content...