भारत के पास टी20 वर्ल्ड कप जीतने का अच्छा चांस है...पूर्व कप्तान ने बड़ी वजह का किया खुलासा

South Africa v India - 2nd T20I
South Africa v India - 2nd T20I

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने भारतीय टीम को टी20 वर्ल्ड कप जीतने का प्रबल दावेदार बताया है। गांगुली के मुताबिक भारत के पास इस बार टी20 वर्ल्ड कप जीतने का अच्छा चांस रहेगा।

टी20 वर्ल्ड कप इस बार 4 जून से लेकर 30 जून 2024 तक खेला जाएगा। अमेरिका और वेस्टइंडीज संयुक्त रूप से इस टूर्नामेंट की मेजबानी करेंगे और कुल मिलाकर 10 वेन्यूज पर मैचों का आयोजन होगा। 20 टीमों को इस बार चार ग्रुप में बांटा गया है। हर एक ग्रुप से टॉप-2 टीम सुपर-8 के लिए क्वालीफाई करेगी। इसके बाद सुपर-8 टीमों को दो ग्रुप में बांट दिया जाएगा और दोनों ग्रुप की जो दो टॉप-2 टीमें होंगी वो सेमीफाइनल में जाएंगी।

भारत के पास एक और बेहतरीन मौका है - सौरव गांगुली

भारतीय टीम ने 2023 के वनडे वर्ल्ड कप में फाइनल तक का सफर तय किया था लेकिन टीम को हार का सामना करना पड़ा था। वहीं सौरव गांगुली का मानना है कि टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम अच्छा प्रदर्शन करेगी। उन्होंने कहा,

भारत के पास टी20 वर्ल्ड कप में अच्छा चांस रहेगा। हाल ही में भारत ने वर्ल्ड कप का फाइनल खेला था लेकिन हार गए थे। मुझे उम्मीद नहीं थी कि पूरे टूर्नामेंट में इतना अच्छा खेलने के बाद टीम इस तरह से हार जाएगी लेकिन खेल में ऐसा होता है। भारत काफी बेहतरीन टीम है। हालांकि अब भारत के पास एक और मौका रहेगा, क्योंकि वेस्टइंडीज और अमेरिका में कंडीशंस भारत जैसे ही हैं। आईपीएल टी20 वर्ल्ड कप के लिए तैयारी का काम करेगा।

आपको बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया तैयारियों में जुटी हुई है और आईपीएल के बाद पता चल पाएगा कि किन-किन प्लेयर्स को इस टूर्नामेंट में खेलने का मौका मिल सकता है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment